Sunday, July 21, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीSamsung Galaxy Phone Emergency Mode?: मुसीबत में मददगार सैमसंग फोन्स का ये...

Samsung Galaxy Phone Emergency Mode?: मुसीबत में मददगार सैमसंग फोन्स का ये बटन

असल न्यूज़: वैसे स्मार्टफोन्स में फोन की बैटरी को बचाने के लिए पावर सेविंग मोड, एडाप्टिव बैटरी और अल्ट्रा-पावर सेविंग मोड जैसे कई ऑप्शन मिलते हैं. ताकी इमरजेंसी जैसी स्थिति में फोन को लंबे समय तक चलाया जा सके. हालांकि, फिर भी इनसे काफी लंबी बैटरी मिलने की उम्मीद कम होती है. ऐसी आपातकालीन स्थितियों में फंसने के दौरान फोन को लंबे समय तक एक मदद के तौर पर साथ रखने के लिए Samsung Galaxy फोन्स में एक इमरजेंसी मोड का ऑप्शन दिया जाता है, जोकि बैटरी सेविंग मोड से अलग है. हम यहां इसी मोड के बारे में बताने जा रहे हैं कि कैसे इस मोड के बटन को ऑन कर इमरजेंसी में बचा जा सकता है.

कभी अगर लंबे समय तक ब्लैकआउट, प्राकृतिक आपदा, या किसी अनजान जगह में फंसे होने की स्थिति में आप क्या करेंगे? सैमसंग गैलेक्सी फोन ऐसी स्थितियों में आपकी मदद करने के लिए एक फीचर के साथ आते हैं, जिसे इमरजेंसी मोड कहा जाता है. आइए देखें कि यह कैसे काम करता है.

क्या है ये इमरजेंसी मोड?
इमरजेंसी मोड सैमसंग गैलेक्सी का इन बिल्ट सेटिंग है, जिससे आप इमरजेंसी में फोन को काफी समय तक चला सकते हैं. ये सेटिंग आपके फोन को ऑप्टिमाइज कर बैटरी को बचाता है. ये सैमसंग के मैक्जिमम पावर-सेविंग मोड की तरह है, जिसमें एक टच से इमरजेंसी सिग्नल भेजने की एबिलिटी मिलती है. यहां इमरजेंसी अलार्म भेजे जा सकते हैं, फ्लैशलाइट को सीधे एक्सेस किया जा सकता है, इमरजेंसी कॉल्स किए जा सकते हैं और मैसेज भी किए जा सकते हैं.

इमरजेंसी मोड को ऐसे करें एक्टिव:

इमरजेंसी मोड को सेकेंड्स में ही सेट करना संभव है. इसके लिए आपको सैमसंग डिवाइस में पावर बटन को लॉन्ग प्रेस करना होगा.

इसके बाद इमरजेंसी मोड आइकन पर टैप करना होगा. अगर प्रॉम्प्ट होता है तो आपको फोन अनलॉक करना होगा.
इसके बाद एक प्रॉम्प्ट में बताया जाएगा कि आपका फोन इमरजेंसी मोड में क्या काम करेगा. इसे आपको ऑन करना होगा. फिर कुछ सेकेंड्स के लिए इंतजार करना होगा.

अगर आप पहली बार इसे सेट करेंगे तो संभव है कि आपको टर्म और कंडीशन एक्सेप्ट करने के लिए भी कहा जाएगा.
इस मोड में एंटर करने के बाद पूरी स्क्रीन ब्लैक हो जाएगी और केवस आप केवल, फोन, इंटरनेट, इमरजेंसी अलार्म और लोकेशन शेयरिंग जैसे फीचर्स ही ऑन कर पाएंगे.

इस मोड के बटन को आप Setting > Safety and emergrncy > Emergency Mode में जाकर भी एक्टिवेट कर सकते हैं. जरूरत खत्म होने के बाद इसे आसानी से ऑफ भी किया जा सकता है.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments