Monday, April 15, 2024
Google search engine
HomeराजनीतिPM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे अजय राय, BJP में रह चुके...

PM मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे अजय राय, BJP में रह चुके हैं ये विधायक.

असल न्यूज़: कांग्रेस पार्टी ने वाराणसी सहित अन्य सीटों के लिए अपने लोकसभा प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया. इंडिया गठबंधन की तरफ से वाराणसी सीट पर कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय लोकसभा चुनाव लड़ेंगे. अजय राय वाराणसी के स्थानीय नेता हैं. इसके अलावा वाराणसी जनपद में वह पांच बार विधायक रह चुके हैं. हालांकि उन्होंने इससे पहले तीन बार लोकसभा चुनाव में दाव आजमाया है लेकिन तीनों बार उनकी हार हुई है.

आपको बता दें तकरीबन तीन दशक से राजनीति में सक्रिय रहने वाले अजय राय कांग्रेस पार्टी के साथ-साथ सपा भाजपा के साथ भी चुनावी मैदान में रह चुके है. 90 के दशक में राम मंदिर आंदोलन के समय भी अजय राय ने भूमिका निभाई थी. इसके बाद उन्होंने बागी तेवर दिखाते हुए भारतीय जनता पार्टी से अपना रिश्ता खत्म कर लिया और वह 2009 लोकसभा चुनाव में वाराणसी से ही निर्दलीय चुनाव लड़े थे जिसमें उनकी हार हुई थी.

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ रहे हैं. हालांकि दिलचस्प बात यह भी है कि अजय राय भारतीय जनता पार्टी में रहते हुए भी उन्होंने वाराणसी से अपने राजनीतिक सफर को आगे बढ़ाया था.

आपको बताना जरूरी है की भारतीय जनता पार्टी में रहते हुए अजय राय तीन बार विधायक भी चुने गए थे. अजय राय के करीबियों की माने तो -2009 में अजय राय ने बीजेपी से ही लोकसभा चुनाव टिकट की मांग की थी लेकिन उनको टिकट न देकर मुरली मनोहर जोशी को दिया गया था.

AAP की मान्यता होगी रद्द! बैंक अकाउंट हो सकते हैं फ्रीज!.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments