Wednesday, May 29, 2024
Google search engine
Homeक्राइमदिल्ली में बच्चा चोरी गैंग का खुलासा, CBI ने छापेमारी कर नवजात...

दिल्ली में बच्चा चोरी गैंग का खुलासा, CBI ने छापेमारी कर नवजात शिशुओं को छुड़ाया.

असल न्यूज़: CBI ने नवजात बच्चों की खरीद फरोख्त में शामिल एक बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ किया है. सीबीआई ने दिल्ली और हरियाणा में 7 जगहों पर छापेमारी कर 3 नवजात बच्चों को बचाया और 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया. एक बच्चा 5 से 6 लाख में बेचा जा रहा था.

मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई ने दिल्ली के केशवपुरम इलाके के एक मकान की चौथी मंजिल में शुक्रवार शाम छापा मारा तो यहां से 2 नवजात बच्चे बरामद किए गए. महिला बच्चों को बेचने की फिराक में थी. आरोपी पूजा को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया, पूजा इस मकान में पिछले 7 महीने से रह रही थी. उसके बारे में पड़ोसी भी ज्यादा कुछ नहीं जानते हैं.

मकान मालिक सत्यपाल ने बताया कि सीबीआई ने केशवपुरम के अलावा दिल्ली और हरियाणा में 7 जगहों पर छापे मारे और कुल 3 नवजात बच्चे बरामद किए. इस मामले में सोनीपत से नीरज, दिल्ली के पश्चिम विहार से इंदु पवार, दिल्ली के पटेल नगर से वार्ड बॉय असलम, केशवपुरम से पूजा कश्यप और दिल्ली से ही ऋतु, अंजली और कविता को गिरफ्तार किया गया है.

आपको बता दें कि आरोपी व्हाट्सएप ग्रुप और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए पूरे देश में निःसंतान दंपतियों से जुड़ते है. ऐसे लोग जो बच्चों को गोद लेने के इच्छुक होते थे. आरोपी सिर्फ सगे माता-पिता से ही बच्चे का सौदा नहीं करते है, बल्कि सरोगेट माताओं से भी बच्चे खरीदते थे. सीबीआई के मुताबिक एक नवजात बच्चे का सौदा 4 से 6 लाख रुपए में किया जाता था.

आरोपी गोद लेने से संबंधित फर्जी दस्तावेज बनाकर कई निःसंतान दंपतियों से लाखों रुपये वसूलने के मामलों में भी शामिल हैं. इस मामले में एक असिस्टेंट लेबर कमिश्नर की भूमिका की जांच चल रही है.

सीबीआई ने 10 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. सीबीआई के मुताबिक इस मामले में कुछ आईवीएफ सेंटरों और अस्पतालों की भूमिका की जांच की जा रही है. छापेमारी के दौरान सीबीआई ने साढ़े 5 लाख रुपए कैश ,दस्तावेज और कई आपत्तिजनक चीजें बरामद की है.

देखें VIDEO:-

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments