Wednesday, May 29, 2024
Google search engine
Homeदेश विदेशKejriwal Arrest: सीएम केजरीवाल की रिहाई को लेकर सात से अधिक देशों...

Kejriwal Arrest: सीएम केजरीवाल की रिहाई को लेकर सात से अधिक देशों में प्रदर्शन.

असल न्यूज़: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। आपको बता दें कि रविवार को विदेशों में भी मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन होगा। आप समर्थक भारतीय जिस देश में रहते हैं, वहां मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। इसमें अमेरिका, जर्मनी, कनाडा, स्वीडन, यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस समेत कई देशों में आप समर्थक एकत्रित होंगे और अपना विरोध दर्ज कराएंगे। प्रदर्शन इस मायने में भी अहम है कि अभी तक अमेरिकन व जर्मन सरकार समेत संयुक्त राष्ट्र संघ ने भी इस मसले में बयान दिया है।

वहीं पार्टी का कहना है कि केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद विदेशों में रहने वाले भारतीयों ने अपने देश के माहौल पर चिंता जाहिर कर रहे हैं। उनकी आपस में बैठकें भी हुई हैं। मुख्यमंत्री की रिहाई की मांग की है। वहीं, यूके में रहने वाले एक भारतीय ने मोबाइल पर बात करते हुए बताया कि उनका परिवार दिल्ली में रहता है। केजरीवाल की गिरफ्तारी से विदेशों में रहने वाले भारतीय भी चिंतित हैं। सात अप्रैल को वह जिस देश में रहते हैं, वहां अपनी आवाज बुलंद करेंगे।

आपको यह भी बता दें कि विदेशों में रहने वाले आप के समर्थकों का कहना है कि उन्होंने विरोध को लेकर योजना बनाई है। इसमें पोस्टर, बैनर तैयार किए गए हैं। अमेरिका में रहने वाले एक अन्य आप के समर्थन ने बताया कि वह इस प्रदर्शन में अपने परिवार के साथ शामिल होंगे। इस दौरान वह पोस्टर, पंपलेट लेकर सड़कों पर खड़े रहेंगे। कोशिश उनकी अपना विरोध दर्ज कराने की है।

Congress Manifesto ‘महिलाओं को 1 लाख सालाना, 30 लाख नौकरियां, MSP कानून की गारंटी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments