Wednesday, May 29, 2024
Google search engine
Homeराजनीतिचौधरी बीरेंद्र सिंह ने BJP से दिया इस्तीफा, अपने समर्थकों के साथ...

चौधरी बीरेंद्र सिंह ने BJP से दिया इस्तीफा, अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में होंगे शामिल.

असल न्यूज़: लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को हरियाणा में बड़ा झटका लगा है. पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह ने सोमवार (8 अप्रैल) को बीजेपी से इस्तीफा दे दिया. अब सिंह मंगलवार (9 अप्रैल) को दोपहर 12 बजे कांग्रेस में शामिल होंगे.

इससे पहले 10 मार्च को बीरेंद्र सिंह के बेटे और हिसार से सांसद बृजेंद्र सिंह कांग्रेस में शामिल हो गए थे. कांग्रेस उन्हें हिसार से ही लोकसभा का टिकट दे सकती है.

बीरेंद्र सिंह का हमलावर रुख

बीरेंद्र सिंह ने पिछले दिनों दावा किया था कि उनके साथ कुछ विधायक भी कांग्रेस में शामिल होंगे. इस खबर को खुद बीरेंद्र सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया है.

पिछले कुछ दिनों से बीरेंद्र सिंह बीजेपी और दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी पर हमलावर हैं. उन्होंने 28 मार्च को कहा था, ”जेजेपी बीजेपी की B-Team नहीं, ये बीजेपी के रिज़र्व प्लेयर हैं. जेजेपी ने कहा है कि सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे. ऐसे में बीजेपी सोच समझकर जेजेपी से कहेगी कि किन किन सीटों पर उम्मीदवार खड़ी करनी है. ”

आपको बता दें कि बीरेंद्र सिंह किसान नेता सर छोटू राम के परिवार से आते हैं. उनके पिता चौधरी नेकी राम भी बड़े नेताओं में शुमार रहे. उन्होंने करीब 42 साल तक कांग्रेस में रहने के बाद अगस्त 2014 में पार्टी से इस्तीफा दे दिया और बीजेपी में शामिल हो गए. इसके बाद उन्हें बीजेपी ने राज्यसभा भेजा और वो कैबिनेट मंत्री बने. बीरेंद्र सिंह हरियाणा में बड़े जाट नेताओं में शुमार हैं.

2019 के लोकसभा चुनाव में उनके बटे बृजेंद्र सिंह ने हिसार से बीजेपी के टिकट पर जीत दर्ज की. इसके बाद उन्होंने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया.

हरियाणा में जल संकट: इन 14 जिलों की स्थिति गंभीर, रेड जोन में पहुंचे 1948 गांव

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments