Wednesday, May 29, 2024
Google search engine
Homeबड़ी खबरदेवेंद्र यादव बने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष.

देवेंद्र यादव बने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष.

असल न्यूज़: कांग्रेस ने अरविंदर सिंह लवली के इस्तीफे के बाद मंगलवार (30 अप्रैल) को देवेंद्र यादव को दिल्ली कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया. लोकसभा चुनाव के बीच अरविंदर सिंह लवली ने अपनी ही पार्टी की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए रविवार को इस्तीफा देने का ऐलान किया था.

देवेंद्र यादव इस समय पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हैं और अंतरिम अध्यक्ष बनाए जाने के बाद भी पद पर बने रहेंगे. दिलचस्प बात ये है कि दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी साथ लड़ रहे हैं जबकि पंजाब में आमने सामने है.

बता दें कि अरविंदर सिंह लवली ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा देते हुए कहा था कि दिल्ली इकाई के विरोध के बाद भी कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी (आप) से गठबंधन किया.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को शनिवार को भेजे अपने इस्तीफा पत्र में लवली ने कहा, ”वह अपने आप को लाचार महसूस कर रहे थे. इसकी वजह थी कि दिल्ली इकाई के वरिष्ठ नेताओं की तरफ से सर्वसम्मति से लिए गए सभी फैसलों पर कांग्रेस के दिल्ली प्रभारी दीपक बाबरिया रोक लगा देते थे.”

इसके साथ ही लवली ने साफ किया कि वो किसी दूसरी पार्टी में शामिल नहीं होंगे.

लवली के इस्तीफे के बाद से ही देवेंद्र यादव का नाम दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस में आ गया था. उनके साथ राजेश लिलोठिया का भी नाम रेस में था.

आपको बता दें कि देवेंद्र यादव दिल्ली की बादली सीट से विधायक रह चुके हैं. उन्होंने 2008 और 2013 के विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी. वो कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के भी सदस्य हैं.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments