Wednesday, May 29, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीMaruti की छोटी कार Swift 2024 क्या Tata की माइक्रो एसयूवी Punch...

Maruti की छोटी कार Swift 2024 क्या Tata की माइक्रो एसयूवी Punch को देगी टक्कर?

Maruti Suzuki Swift 2024 Vs Tata Punch: Maruti ने अपनी 4th जेनरेशन Swift को लॉन्च कार दिया है, नई स्विफ्ट में कई बदलाव किए गए हैं यह एक स्पोर्टी हैचबैक जो शानदार फीचर्स के साथ बेहतरीन माइलेज का दावा करती है. इसका सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी Tata Punch होगा. Punch अब सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. हमने सोचा कि इसकी तुलना नई Maruti Swift से करना सबसे अच्छा होगा.

Swift 2024 Vs Tata Punch: साइज
पंच नई स्विफ्ट से थोड़ी छोटी है लेकिन पंच एक छोटी एसयूवी होने के नाते निश्चित रूप से अधिक चौड़ी और लंबी है. स्विफ्ट में एक स्पोर्टी लुक है, जबकि इसके नए जनरेशन फॉर्म में इसमें एक ट्वीक्ड फ्रंट एंड और साथ ही नए अलॉय व्हील्स हैं. दूसरी ओर पंच, हैरियर जैसा लुक लिए हुए लंबी नजर आती है और इसका रुख अधिक सख्त है जो अच्छी तरह से बना हुआ है. दोनों कारें खास हैं लेकिन खरीदारों के अलग-अलग समूहों को आकर्षित करती हैं.

Swift 2024 Vs Tata Punch:माइलेज
पेट्रोल पंच की माइलेज 20.10 किमी प्रति लीटर है जबकि स्विफ्ट की माइलेज 25.72 किमी प्रति लीटर है, दोनों में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन है. स्विफ्ट और पंच दोनों में ही एएमटी का विकल्प भी है.

पंच और स्विफ्ट दोनों के अपने फायदे हैं लेकिन ये अलग-अलग तरह के खरीदारों के लिए हैं. पंच उन लोगों के लिए है, जिन्हें ग्राउंड क्लियरेंस के साथ-साथ अधिक जगह की आवश्यकता वाली छोटी एसयूवी की आवश्यकता होती है. दूसरी ओर, स्विफ्ट में अधिक माइलेज है और यह एक स्पोर्टी हैचबैक होने के नाते डायनामिक्स पर फोकस करती है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments