Sunday, June 23, 2024
Google search engine
Homeइलेक्ट्रॉनिकMaruti Swift: केवल 1 लाख रुपये में घर ले आएं नई 2024...

Maruti Swift: केवल 1 लाख रुपये में घर ले आएं नई 2024 मारुति स्विफ्ट, बस करना होगा ये छोटा सा काम

असल न्यूज़: हाल ही में मारुति सुजुकी ने अपनी फोर्थ जेनरेशन स्विफ्ट को देश में लॉन्च किया है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये से शुरू होती है. यह कार पहले से ज्यादा फीचर्स बेहतर डिजाइन, नए इंजन और ज्यादा माइलेज के साथ आती है. अगर आप इस न्यू जेनरेशन स्विफ्ट को खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको बताने वाले हैं इस कार के मुख्य स्पेसिफिकेशन और फाइनेंस डिटेल्स के बारे में.

कितनी है कीमत
2024 स्विफ्ट के बेस वेरिएंट LXI MT की एक्स शोरूम कीमत 6.49 लाख रुपये है. यह मुख्य तौर पर 4 बडे़ ट्रिम्स में उपलब्ध है, जिसमें मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वेरिएंट के ऑप्शन मिलते हैं. इसके बेस वेरिएंट की कीमत एक्स शोरूम में 6.49 लाख रुपये है, जिसमें आरटीओ फीस और इंश्योरेंस कॉस्ट जोड़ने के बाद इसकी ऑन रोड कीमत 7,31,069 रुपये हो जाती है.

मारुति सुजुकी स्विफ्ट फाइनेंस प्लान
अगर आप नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट के बेस वेरिएंट LXI MT को कैश पेमेंट पर खरीदना चाहते हैं, तो आपके पास 7.32 लाख रुपये होने चाहिए. लेकिन यदि आप इसे फाइनेंस पर खरीदना चाहते हैं तो आपको इसके लिए 1 लाख रुपये का डाउन पेमेंट करना होगा. ऑनलाइन कार फाइनेंस प्लान कैलकुलेटर के अनुसार, यदि आप इसके ऑन रोड कीमत यानि 7,31,069 रुपये में से लगभग 100,000 रुपये का डाउन पेमेंट करते हैं तो आपको बाकी बचे हुए करीब 6.31 लाख रुपये के लिए बैंक से लोन पास कराना होगा. एक बार बैंक से लोन पास हो जाने के बाद आप अपनी कार को घर ले जा सकते हैं. इसके बाद आपको 5 साल के लिए 9.8 प्रतिशत के एनुअल इंट्रेस्ट रेट से लोन अमाउंट पर आपको प्रति माह ₹13,346 की EMI देनी होगी.

इंटीरियर और फीचर्स
नई स्विफ्ट का इंटीरियर पिछले मॉडल से ज्यादा प्रीमियम है, जिसमें एक बड़ा ‘फ़्लोटिंग’ 9-इंच इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन, नया फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, नया HVAC स्विचगियर और 4.2-इंच डिजिटल MID, नए डिजाइन के सेंट्रल एयर-कॉन वेंट और अपडेटेड एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स शामिल हैं. मिलता है. एंट्री-लेवल स्विफ्ट LXI में सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग, ISOFIX एंकर, रियर पार्किंग सेंसर, ABS के साथ EBD और ESC जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं.

इंजन और माइलेज
नई स्विफ्ट में पुराने K12 इंजन को रिप्लेस करके नए Z12E इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 3 kmpl ज्यादा माइलेज देती है. यह 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से 24.8kmpl-25.75kmpl तक का माइलेज देने में सक्षम है.

यह नया 1.2-लीटर Z सीरीज इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स ऑप्शंस के साथ पेश किया गया है, जो 82hp पॉवर और 112Nm का मैक्सिमम टॉर्क आऊटपुट प्रोड्यूस करता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments