Saturday, July 20, 2024
Google search engine
HomeDelhi NCRDelhi Weather: तपती दिल्ली पर कब मेहरबान होगा मौसम? लू का येलो...

Delhi Weather: तपती दिल्ली पर कब मेहरबान होगा मौसम? लू का येलो अलर्ट जारी, जानें- IMD का ताजा अपडेट

असल न्यूज़: दिल्ली में गर्मी की वहज से कुछ दिनों से लोगों का हाल बेहाल है. मौसम विभाग ने अगले छह दिनों के लिए लू का येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं आज पारा 46.75 डिग्री रहने की संभावना है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अभी लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. यहां अगले छह दिनों तक लगातार लू चलेगी. मौसम विभाग ने गुरुवार से सोमवार तक के लिए येलो अलर्ट जारी किया है मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में बुधवार को भी गर्म हवा चली. इस दौरान अधिकतम पारा 46.26 डिग्री तो न्यूनतम 35.96 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा.

वहीं आज यानी गुरुवार (12 जून) को अधिकतम पारा 46.75 डिग्री तो न्यूनतम 36.62 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. गुरुवार से लगातार पांच दिनों तक लू चलेगी. इसके चलते न केवल दिन बल्कि सुबह और रात के समय में भी मौसम गर्म रहने की संभावना है.

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से राजधानी में लोगों को लू चलने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. कई लोगों को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में 27 जून तक मानसून दस्तक दे सकता है. इसे पहले दिल्ली में प्री मानसून की हल्की फुल्की बारिश हो सकती है, जिस वजह से लोगों को राहत मिल सकती है. मौसम विभाग ने भीषण गर्मी और ली से लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments