Saturday, July 20, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीHyundai Inster EV: हुंडई इंस्टर ईवी का पहला टीजर हुआ जारी, 27...

Hyundai Inster EV: हुंडई इंस्टर ईवी का पहला टीजर हुआ जारी, 27 जून को होगा प्रीमियर

असल न्यूज़: हुंडई ने अपनी नई, एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक एसयूवी का पहला टीजर जारी किया है, जिसका प्रीमियर 27 जून, 2024 को होगा. हुंडई इंस्टर नाम का यह मॉडल कोरिया में बुसान इंटरनेशनल मोटर शो 2024 में सार्वजनिक रूप से दिखाई देगा. यह कार्यक्रम 27 जून से 7 जुलाई तक आयोजित होने वाला है. यह एक मास-मार्केट ईवी होगी जो सबसे पहले दक्षिण कोरिया में बिक्री के लिए आएगी, उसके बाद यूरोपीय बाजारों में उपलब्ध होगी.

टीजर में क्या दिखा?
आधिकारिक टीजर में आने वाली हुंडई इंस्टर ईवी का सिल्हूट दिखाया गया है जिसमें एक नया पिक्सेल लाइटिंग सेटअप है, जो हमें Ioniq 5 में भी देखने को मिलता है. यह हुंडई कैस्पर का थोड़ा बड़ा वर्जन प्रतीत होता है जिसमें कुछ यूनिक डिजाइन एलिमेंट्स हैं. हालांकि, गोल हेडलैंप क्लस्टर और एलईडी डीआरएल कैस्पर से आगे बढ़ाए गए हैं. नई हुंडई ईवी में आगे के छोर पर चार्जिंग पोर्ट दिया जाएगा.

हुंडई इंस्टर ईवी पावरट्रेन
हुंडई इंस्टर ईवी के पावरट्रेन डिटेल्स की जानकारी अभी सामने नहीं आई है. लेकिन कंपनी ने पुष्टि की है कि उसकी नई छोटी इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने पर 315 किमी की रेंज देगी.

क्या भारत में होगी लॉन्च?
अभी तक, इसके भारत लॉन्च पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. हुंडई मोटर इंडिया का लक्ष्य कई नए मॉडलों के साथ अपने BEV (बैटरी इलेक्ट्रिक वाहन) प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार करना है. कंपनी ने पहले ही अपनी फैसिलिटी के लिए 26,000 करोड़ रुपये की निवेश योजना की घोषणा की है. इस फंड का इस्तेमाल उत्पादन क्षमता विस्तार, नए मॉडल और बैटरी पैक लोकलाइजेशन के लिए किया जाएगा.

अगले साल आएगी क्रेटा ईवी
पिछली रिपोर्टों से पता चलता है कि हुंडई अपने “स्मार्ट ईवी” प्रोजेक्ट के तहत नए प्लेटफॉर्म पर बेस्ड नई ईवी पेश करेगी. साथ ही भारत निर्यात बाजारों के लिए नई, सस्ती हुंडई ईवी के प्रोडक्शन सेंटर के रूप में काम करेगा. इस बीच, कंपनी 2025 की शुरुआत में क्रेटा ईवी को लॉन्च करने की भी तैयारी कर रही है. इसका उत्पादन इस साल के अंत में शुरू होगा. भारत में, हुंडई क्रेटा ईवी आगामी मारुति सुजुकी ईवीएक्स और टाटा कर्व ईवी के साथ मुकाबला करेगी.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments