Saturday, July 20, 2024
Google search engine
Homeबड़ी खबरSBI खाताधारकों के लिए बड़ी चेतावनी, एक लिंक से खाली हो जाएगा...

SBI खाताधारकों के लिए बड़ी चेतावनी, एक लिंक से खाली हो जाएगा पूरा अकाउंट

असल न्यूज़: साइबर क्राइम के केस इन दिनों देश में लगातार बढ़ते जा रहे हैं. ऑनलाइन धोखाधड़ी करने वाले लोग आजकल लूट करने के नए नए तरीके अपना रहे हैं. तरह तरह के तरीके अपना कर लुटोरों ने लोगों के साथ धोखाधड़ी शुरू कर दी है. ऐसे में भारत के सबसे बड़े बैंक एसबीआई (स्टेट बैंक ऑफ इंडिया) की तरफ से ग्राहकों के लिए एक चेतावनी भरा संदेश जारी किया गया है, जिसमें ग्राहकों को किसी भी ऐसे लिंक पर क्लिक करने से मना किया गया है जिसमें कॉइन रिडीम करने को कहा गया हो. आइए आपको बताते हैं, क्या कुछ है पूरी खबर में.

लिंक पर किया क्लिक तो खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट

दरअसल, सोशल मीडिया पर एसबीआई का एक पोस्ट वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है कि एसबीआई ने ऐसे किसी भी लिंक को ग्राहकों से क्लिक करने के संदर्भ में चेताया है, दरअसल, साइबर फ्रॉड करने वाले धोखेबाज लोगों के फोन पर एक लिंक भेज रहे हैं, जिसमें एसबीआई के कॉइन रिडीम करने को कहा जाता है. जैसे ही यूजर इस लिंक पर क्लिक करता है वैसे ही उसके फोन में एक APK फाइल डाउनलोड हो जाती है और इससे साइबर अपराधियों को यूजर्स का फोन हैक करने में मदद मिलती है. इससे साइबर अपराधी यूजर के खाते को एक झटके में खाली भी कर सकते हैं और इसका कई तरह से गलत इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

एसबीआई ने अपने एक्स अकाउंट से पोस्ट शेयर करते हुए लिखा…यह देखा गया है कि धोखेबाज एसबीआई रिवॉर्ड पॉइंट्स को भुनाने के लिए एसएमएस या व्हाट्सएप पर एपीके और मैसेज भेज रहे हैं, कृपया ध्यान दें कि एसबीआई कभी भी एसएमएस या व्हाट्सएप पर लिंक या अवांछित एपीके शेयर नहीं करेगा ऐसे किसी भी लिंक पर क्लिक न करें या अज्ञात फ़ाइलें डाउनलोड न करें. सुरक्षित और संरक्षित रहें.

यूजर्स के रिएक्शन

पोस्ट को एसबीआइ के एक्स अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे अब तक 18 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है, तो वहीं कई लोगों ने पोस्ट को लाइक भी किया है. ऐसे में यूजर्स भी इस पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा…आखिर कब साइबर क्राइम करने वाले लोगों पर लगाम लगेगी. एक और यूजर ने लिखा…हमें जागरुक करने से पहले अपने कर्मचारियों को जागरुक करें कि पूरे 10 घंटे तक लंच नहीं किया जाता. तो वहीं एक और यूजर ने लिखा…यह सब बताने से अच्छा है, अपनी सेवाओं में सुधार करो.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments