Saturday, July 20, 2024
Google search engine
Homeबड़ी खबरबागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के सहयोगियों पर डकैती...

बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के सहयोगियों पर डकैती का केस दर्ज,जानें पूरा मामला.

असल न्यूज़: छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम के पीठाधीश पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री एक नए मामले में उलझते दिख रहे हैं। मुंबई के ओशिवरा थाने में धीरेंद्र शास्त्री के साथियों के खिलाफ डकैदी का केस दर्ज हुआ है। पुलिस ने यह कार्रवाई हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नितिन उपाध्याय की शिकायत पर की है।

हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नितिन उपाध्याय मुंबई के मिलेनियम कोर्ट सोसायटी में रहते हैं। उन्होंने पुलिस को बताया कि पं धीरेंद्र शास्त्री के लोगों ने घर हमला बोला था। इस दौरान उन्होंने महिला और बच्चों से मारपीट करते हुए सोने चांदी के आभूषण व 80 हजार नकदी ले गए।

प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को पत्र
पुलिस ने मामले में बागेश्वर धाम महाराष्ट्र सेवा समिति के अध्यक्ष अभिजीत गुलाबराव करंजुले, मयूरेश कुलकर्णी सहित 11 लोगों के खिलाफ डकैती का केस दर्ज किया है। हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को पत्र लिखकर उपाध्यक्ष को सुरक्षा दिए जाने की मांग की है।

यह है मामला
हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नितिन उपाध्याय की मानें तो अभिजीत गुलाबराव करंजुले मुंबई के ओशिवरा के मिलेनियम कोर्ट सोसायटी स्थित उनके घर पर 9 मई की रात 10 बजे 11 अन्य साथियों को लेकर पहुंचे थे। पहले नितिन से मारपीट की। पत्नी अर्चना और बच्चे बचाने के लिए आए तो उनके साथ ही मारपीट की है। हमलावर इस दौरान 80 हजार कैश व 4.35 लाख का सामान उठा ले गए।

बाद में जोड़ी डकैती की धारा
पुलिस ने आरोपियों के के खिलाफ धारा 143, 147, 149, 452, 323, 504 और 427 के तहत मामला दर्ज किया है, लेकिन लूटपाट की धारा नहीं लगाई। जिस पर पीड़ित पक्ष ने कहा, धीरेंद्र शास्त्री की ऊंची पहुंच के चलते पुलिस बचाने का प्रयास कर रही है। पुलिस आयुक्त और अतिरिक्त पुलिस आयुक्त व उपायुक्त को पत्र लिखकर एफआईआर में बदलाव कर सुरक्षा बढ़ाने को पत्र लिखा, तब जाकर डकैती की धारा जोड़ी गईं।

कथा के लिए मांगे थे 3.5 करोड़
हिन्दू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नितिन उपाध्याय ने बताया कि छतरपुर के गढ़ा गांव में 1 से लेकर 8 मार्च के बीच आयोजित 151 सामूहिक कन्या विवाह उत्सव के लिए देशभर से धन एकत्र किया गया था। मुझसे भी 25 बाइक की व्यवस्था करने को कहा गया था, लेकिन मैंने राजस्थान के अशोक शर्मा से संपर्क करने को कहा था। कुलकर्णी ने अशोक शर्मा से संपर्क कर 3.5 करोड़ मांगे। अशोक शर्मा ने इसकी रिकार्डिंग कर ऑडियो वायरल कर दिया। बाबा के अनुयायियों ने इसी बात का गुस्सा निकाला हे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments