Saturday, July 20, 2024
Google search engine
Homeबड़ी खबरमुर्दों के बीच रहकर मुर्दों के लिए काम करने वाली अनोखी लड़की...

मुर्दों के बीच रहकर मुर्दों के लिए काम करने वाली अनोखी लड़की की कहानी! ये शौक भी अजीब है

असल न्यूज़: मुर्दे हो जाते हैं खाक, इस दुनिया में अपनी अधूरी इच्छाओं के साथ, सोचता होगा काश कोई तो हो, जो अंतिम समय में हमसे हमारा हाल पूछ ले? यकीनन मुर्दे अगर बोल पाते तो यही कहते. प्रिया राजपूत को शायद मुर्दों से बात करना और उनका हाल पूछना अच्छा लगता है. तभी तो प्रिया 1-2 या 4-6 घंटे नहीं बल्कि श्मशान घाट में पूरे 24 घंटे मुर्दों के बीच रहती हैं. यहीं से प्रिया अपनी नौकरी भी करती हैं. प्रिया राजपूत का कहना है, कि दुनिया में अगर कहीं शांति है, तो वो जगह श्मशान घाट है. वह यहां रहने वाले पक्षी और पेड़-पौधों से भी प्रेम करती हैं. प्रिया का कहना है कि हमारे भोलेनाथ हमारे साथ हैं, तो फिर हम क्यों परेशान हैं.

पढ़ी-लिखी हैं प्रिया
अयोध्या की मूल निवासी प्रिया राजपूत ने कई साल दिल्ली-एनसीआर में रह रहकर अपनी पढ़ाई की और फिर साथ में उन्होंने नौकरी भी की. प्रिया ने मास्टर ऑफ आर्ट्स (एमए) होम साइंस से किया है. दिल्ली में रहकर उन्होंने ऑफिस में टेक्निकल वर्क किया है. फिलहाल प्रिया नोएडा के श्मशान घाट में मुर्दे को उसके अंतिम घाट तक पंहुचाने के लिए उनका समय डिसाइड करने का काम करती हैं और उनके पेपर तैयार करती है.

यहां सब शून्य है जिसकी वजह से मुझे किसी का डर नही
प्रिया राजपूत ने लोकल18 से बात करते हुए उन सभी अजीबोगरीब सवालों के जवाब दिए जो एक आम इंसान के दिमाग में श्मशान घाट को लेकर आते हैं. सबसे पहला सवाल प्रिया से किया गया कि ये आपकी मजबूरी है या शौक? उन्होंने इसका सीधा उत्तर दिया कि यह उनका शौक है. प्रिया ने बताया कि यही जीवन की सच्चाई है तो इससे क्या डरना. उन्होंने कहा कि उन्हें यहां की हरियाली और पक्षी बहुत पसंद हैं.

प्रिया ने कहा कि दुनिया-समाज में आप बैठेंगे तो समस्याओं का अंबार मिलेगा लेकिन, यहां सब शांत है. जब यहां आदमी आता है तो सब भूलने के साथ शून्य हो जाता है. इसलिए उन्हें ये जगह अच्छी लगती है. यहां कई देवताओं समेत महादेव भोलेनाथ की बड़ी मूर्ति है, जो प्रिया को बहुत लुभाती है. प्रिया ने बताया कि भगवान शंकर से ऊपर कोई नहीं है. वो काल के भी महाकाल हैं.

श्मशान में बिताती है चौबीसों घंटे
उन्होंने बताया कि अगर आप इंसान हैं, तो दुनिया में हर चीज के बारे में आपको अच्छा सोचना चाहिए और इससे आपके साथ भी अच्छा ही होगा. प्रिया की फैमिली में पेरेंट्स और प्रिया समेत दो बहनें और एक भाई है. प्रिया का भाई एक अच्छी कंपनी में काम करता है. उनके पिता कभी गांव तो कभी दिल्ली में रहते हैं. मम्मी के साथ बहन और भाई दिल्ली में रहते हैं. प्रिया ने बताया कि कुछ समय पहले तक वह भी घर आती-जाती थी लेकिन वह बिना किसी डर के अकेली शमशान घाट में रहती हैं.

प्रिया ने बताया कि करीब दो महीने पहले 2 लकड़ियों ने यहां इंटरव्यू देने के बाद ज्वाइन किया. दूसरी लड़की ने फैमिली प्रॉब्लम की वजह से नौकरी छोड़ दी. उसके एक-दो दिन प्रिया को थोड़ा अजीब लगा लेकिन, अब वह यहां 24 घंटे बिल्कुल अपने घर जैसे रहती हैं.

सिंगिंग, डांसिंग और मॉडलिंग का है शौक
प्रिया ने कहा कि मेरे बारे में दुनिया क्या सोचती है मैं परवाह नही करती. यहां सब तरह के लोग आते हैं. कई तो मेरे हिम्मद की तारीफ करते हैं तो कई मुझे यहां देखकर चौकते हैं. फिलहाल मैंने शादी के बारे में सोचा नहीं है. कोई मेरी जॉब पर सवाल उठाता है तो मैं यही कहूंगी सवाल उठाने वाले पहले अपना नजरिया और सोच बदलें. मैं अपनी जगह बिल्कुल ठीक हूं.

प्रिया राजपूत एक अच्छी सिंगर के साथ एक अच्छी डांसर भी हैं. वो खाटूश्याम के भजन लिखती हैं. इसके साथ ही वो मॉडलिंग का शौक रखती हैं. उन्होंने बताया सब कुछ सही रहा तो बहुत जल्द किसी प्लेटफार्म पर दिखेंगी

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments