Tuesday, October 22, 2024
Google search engine
Homeबड़ी खबरराशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी-अब इन्हें मिलेगा 450 रुपए में...

राशन कार्ड धारकों के लिए खुशखबरी-अब इन्हें मिलेगा 450 रुपए में गैस सिलेंडर, ऐसे लाभ उठाएं.

असल न्यूज़: एलपीजी गैस सिलेंडर अब ₹450 में मिलेगा यह गैस सिलेंडर खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत लाभार्थी परिवारों को मिलेगा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना और बीपीएल परिवारों को पहले से ही इसका लाभ दिया जा रहा है।

यह भी देखें:-

प्रदेश सरकार ने आज एक को बड़ी खुशखबरी दी प्रदेश सरकार की तरफ से ₹450 में एलपीजी सिलेंडर किया जाएगा यह लाभ राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत जिनको गेहूं मिल रहा है उन सभी को दिया जाएगा दरअसल राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने इसकी घोषणा की है।

एलपीजी गैस सिलेंडर के लिए वर्तमान में जो रेट निर्धारित है वह काफी ज्यादा है इसके अलावा सब्सिडी भी नहीं दी जा रही थी ऐसी स्थिति में गरीब परिवारों के लिए यह योजना वरदान साबित होगी जिन भी परिवारों को राशन कार्ड के अंदर गेहूं मिलता है उन सभी को इसका लाभ मिलेगा इसके अंदर किसी भी प्रकार का कोई आवेदन करने की भी आपको आवश्यकता नहीं है।

यह भी देखें:-

दरअसल, राजस्थान विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने गरीब परिवार को 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने का वादा किया था. इसके बाद राज्य में बीजेपी की सरकार बनने पर मुख्यमंत्री भजनलाल ने 1 जनवरी 2024 से 450 रुपये में सिलेंडर देने का ऐलान किया. प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में लोगों को केंद्र सरकार की तरफ से 600 रुपये में गैस सिलेंडर मिलता था. जिस पर राजस्थान सरकार ने अलग से 150 रुपये की सब्सिडी देकर 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने की शुरूआत की थी.

राशन का गेहूं लेने वाले परिवारों को गैस सिलेंडर 450 रुपए में दिया जाएगा इससे पहले उज्ज्वला योजना और बीपीएल परिवारों को 450 रुपए में सिलेंडर दिया जा रहा था लेकिन अब इसके अंदर राशन कार्ड में जिनको गेहूं मिलता है उनको भी लाभ दिया जाएगा।

राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा के अंतर्गत राशन पानी वाले करीब 1.09 करोड़ परिवारों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर मिल सकेगा वर्तमान में उज्ज्वल और बीपीएल परिवारों के अलावा अब इसमें करीब 33 लाख नए परिवार और जुड़ जाएंगे ₹450 में गैस सिलेंडर देने वाला राजस्थान पहला राज्य बन जाएगा।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments