Tuesday, October 22, 2024
Google search engine
HomeDelhi NCRदूधिया रोशनी में यमुना ट्राफी के 10 वें सीजन का आगाज.

दूधिया रोशनी में यमुना ट्राफी के 10 वें सीजन का आगाज.

दिल्ली पुलिस कमिश्नर व डीडीए वाईस चेयरमैन की टीमों के बीच ओपनिंग मैच

डीडीए आफिसर्स इलेवन ने पुलिस आफिसर्स इलेवन को 15 रनों से हराया।

नई दिल्ली। यमुना पर्यावरण संगठन और इंडियन मीडिया वैलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव निशाना के संयुक्त तत्वावधान में यमुना मैय्या की स्वच्छता को लेकर आयोजित यमुना ट्राफी -2024-25 के 10 वें संस्करण का भव्य आयोजन सीडब्ल्यूजी ग्राउंड, अक्षरधाम, दिल्ली में धूमधाम से शुरू हुआ।पहला मैच दिल्ली पुलिस आफिसर्स इलेवन और डीडीए आफिसर्स इलेवन के बीच खेला गया।

दिल्ली पुलिस आफिसर्स इलेवन के कप्तान पुलिस कमिश्नर श्री संजय अरोड़ा और डीडीए आफिसर्स इलेवन के कप्तान डीडीए के वाईस चेयरमैन शुभाशीष पांडा के साथ इलाहाबाद हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त जज एवं वर्तमान में एनजीटी के न्यायिक सदस्य श्री सुधीर अग्रवाल ने टाॅस कराकर मैच का शुभारंभ किया।टाॅस डीडीए आफिसर्स इलेवन ने जीता और पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया।

डीडीए आफिसर्स इलेवन ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 143 रन बनाएं।जवाब में दिल्ली पुलिस आफिसर्स इलेवन ने 19.5 ओवर में कुल 128 रन बनाए।इस प्रकार डीडीए आफिसर्स इलेवन ने यह मैच 15 रनों से जीत लिया। पुलिस कमिश्नर श्री संजय अरोड़ा ने बेहतरीन क्षेत्ररक्षण किया,वही नीरव पटेल ने बेस्ट फील्डर का खिताब हासिल किया। दिल्ली पुलिस की और से सबसे ज्यादा रन एडिशनल डीसीपी दीपेंद्र ने 22 रन और प्रतिद्वंद्वी डीडीए के 4 विकेट भी झटके।

डीडीए के वाईस चेयरमैन शुभाशीष पांडा ने पारी की शुरुआत की ,तो वही अरुण डबास ने तेजतर्रार 31 बाल पर 57 रनों की नाबाद पारी खेली और एक खिलाड़ी को आउट भी किया।मैन आफ दा मैच डीडीए आफिसर्स इलेवन के अरुण डबास के नाम गया।इस अवसर पर दिल्ली पुलिस कमिश्नर श्री संजय अरोड़ा ने कहा,कि यमुना की सफाई का कार्य प्रत्येक नागरिक को समझना होगा, जिससे की यमुना में हो रही गंदगी को रोका जा सके, उन्होंने कहा,कि खेल के साथ -साथ हम सभी को यमुना मैय्या की स्वच्छता के लिए संकल्प लेना होगा। डीडीए के वाईस चेयरमैन श्री शुभाशीष पांडा ने कहा,कि हमारा विभाग यमुना की सफाई के लिए कटिबद्ध है, समय-समय पर हम घाटो को साफ स्वच्छ बनाने में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं।

दिल्ली के माननीय उपराज्यपाल श्री वी .के.सक्सेना साहब ने स्वयं यमुना की स्वच्छता को लेकर अभियान शुरू किया हुआ है। मुख्य अतिथि श्री सुधीर अग्रवाल ने कहा,कि एनजीटी का न्यायिक सदस्य होने के नाते हमारा भी कर्तव्य बनता है,कि यमुना नदी की साफ सफाई में सभी सरकारी एजेंसियों, आरडब्ल्यूए, सामाजिक धार्मिक संगठनों के साथ इम्वा को भी साझेदारी के साथ आगे आना होगा। उन्होंने ने यमुना ट्राफी के 10 वें संस्करण को आरंभ करने पर राजीव निशाना व उनकी टीम को बधाई दी।इस अवसर पर आयोजकों की ओर से आचार्य श्री विक्रमादित्य, ललित वत्स, जोगेंद्र सोलंकी, अजय कौल,प्रवीन अग्रवाल, अरुण निशाना,अतुल गर्ग,संजय जैन,महेश ढौंढियाल ,श्रीमती सुषमा राजीव निशाना, रविन्द्र कुमार आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments