Friday, June 21, 2024
Google search engine
HomeखेलAUS vs WI: 15 साल में पहली बार हुआ ऐसा कारनामा, वेस्टइंडीज...

AUS vs WI: 15 साल में पहली बार हुआ ऐसा कारनामा, वेस्टइंडीज के गेंदबाजों ने कर दिया कमाल; कंगारू बल्लेबाजों ने किया एडिलेड में सरेंडर

असल न्यूज़: एडिलेड के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज (AUS vs WI 1st Test) के गेंदबाजों ने वो कारनामा कर दिखाया है, जो पिछले 15 साल में नहीं हो सका था। कैरेबियाई गेंदबाजों ने कहर बरपाते हुए पहली इनिंग में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम को 283 रन पर समेटा। टेस्ट क्रिकेट में अपना डेब्यू कर रहे युवा फास्ट बॉलर शमर जोसेफ (Shamar Joseph) ने गेंद से जमकर कहर बरपाया और पांच विकेट अपने नाम किए।

15 साल में पहली बार हुआ ऐसा
दरअसल, वेस्टइंडीज के गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम को उन्हीं की सरजमीं पर 15 साल बाद समेटने में सफल रहे हैं। सही सुना है आपने। कैरेबियाई टीम ने ऑस्ट्रेलिया को उनके घर में आखिरी बार साल 2009 में ऑलआउट किया था। कंगारू टीम की ओर से सिर्फ ट्रेविस हेड ने क्रीज पर डटकर वेस्टइंडीज के गेंदबाजों का सामना कर सके और उन्होंने 119 रन की धांसू पारी खेली। हेड के अलावा ऑस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा ने 45 रन बनाए।

शमर जोसेफ ने बरपाया कहर
वेस्टइंडीज की ओर से अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे शमर जोसेफ ने गेंद से जमकर कहर बरपाया। शमर ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 94 रन देकर पांच विकेट झटके। डेब्यू मैच में पांच विकेट लेने वाले शमर वेस्टइंडीज की ओर से 10वें गेंदबाज बने हैं। फास्ट बॉलर ने अपने स्पेल में स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन जैसे धाकड़ बल्लेबाजों को चलता किया।

ऑस्ट्रेलिया ने हासिल की बढ़त
283 रन पर ऑलआउट होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहली पारी के आधार पर 95 रन की बढ़त हासिल की है। कैरेबियाई टीम फर्स्ट इनिंग में 188 रन पर बनाकर सिमट गई थी। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज की हालत बेहद खस्ता है और टीम ने सिर्फ 73 के स्कोर पर अपने छह विकेट गंवा दिए हैं। जोश हेजलवुड चार विकेट अपने नाम कर चुके हैं। वेस्टइंडीज अभी भी ऑस्ट्रेलिया द्वारा ली गई लीड से 22 रन पीछे है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments