Saturday, July 27, 2024
Google search engine
Homeकिसान आंदोलनFarmers Protest: किसान आंदोलन का आज 14वां दिन, SKM निकालेगा ट्रैक्टर मार्च

Farmers Protest: किसान आंदोलन का आज 14वां दिन, SKM निकालेगा ट्रैक्टर मार्च

असल न्यूज़: संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में चल रहे किसान आंदोलन का सोमवार (26 फरवरी) को 14वां दिन है. भारतीय किसान यूनियन (BKU) और अन्य किसान संगठन सोमवार (26 फरवरी) को ट्रैक्टरों के सहारे एक बार फिर अपनी ताकत दिखाएंगे.

किसान संगठन एमएसपी गारंटी कानून समेत अपनी कई मांगों को लेकर हरियाणा-पंजाब के शंभू और खनौरी बॉर्डर पर WTO का पुतला जलाएंगे. इसके साथ ही दिल्ली देहरादून नेशनल हाईवे पर ट्रैक्टर श्रृंखला बनाकर किसान सरकार के खिलाफ हुंकार भरेंगे. इसको लेकर बीकेयू ने पिछले कई दिनों से ताकत झोंक रखी है. किसानों के इस आंदोलन को लेकर पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं.
संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारतीय किसान यूनियन 26 फरवरी को हल्ला बोल करेगी. हरिद्वार से लेकर गाजीपुर बॉर्डर तक किसान ट्रैक्टरों की श्रंखला बनाएंगे. किसान दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे पर ट्रैक्टर दिल्ली की तरफ मुंह करके खड़ा करेंगे.

भारतीय किसान यूनियन ने सोमवार को बनने वाली ट्रैक्टर श्रंखला को लेकर हर जिले में कई प्वाइंट बनाए हैं. मुजफ्फरनगर में 8, मेरठ में 4 और गाजियाबाद में भी 4 प्वाइंट बनाए हैं. किसानों से कह दिया गया है कि गांव में एक भी ट्रैक्टर नहीं रहना चाहिए, सभी ट्रैक्टर हाईवे पर नजर आने चाहिए. किसान ट्रैक्टर श्रंखला बनाकर सरकार से अपनी नाराजगी जताएंगे और यह भी बताने की कोशिश करेंगे कि किसान गुस्से में हैं, कभी भी बड़े आंदोलन का ऐलान हो सकता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments