Monday, April 15, 2024
Google search engine
Homeबड़ी खबरडॉ. ए.के.गुप्ता को होमियो भूषण पुरस्कार 2024 से सम्मानित किया गया

डॉ. ए.के.गुप्ता को होमियो भूषण पुरस्कार 2024 से सम्मानित किया गया

असल न्यूज़: अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध होम्योपैथ डॉ. ए.के. गुप्ता, संस्थापक निदेशक और होम्योपैथिक मेडिकल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय महासचिव को हाल ही में हरिद्वार, उत्तराखंड में प्रतिष्ठित होमियो भूषण पुरस्कार 2024 से सम्मानित किया गया।

होम्योपैथी के क्षेत्र में प्रैक्टिशनर, अंतर्राष्ट्रीय वक्ता, शिक्षक, शोधकर्ता, कई क्षेत्रों में अग्रणी और होम्योपैथिक संघों और सरकारी निकायों में पदाधिकारी के रूप में उनके योगदान और सेवाओं के लिए होमियो फ्रेंड्स द्वारा आयोजित 19वें राष्ट्रीय वैज्ञानिक सम्मेलन में पुरस्कार दिया गया। विभिन्न क्षमताओं में होम्योपैथी के उत्थान और बीमार रोगियों के उपचार और उपचार में गतिविधियों के लिए।

मुख्य अतिथि प्रोफेसर दिनेश चंद शास्त्री, कुलपति संस्कृत विश्वविद्यालय, उत्तराखंड ने डॉ. ए.के.गुप्ता को प्रतिष्ठित होमियो भूषण पुरस्कार 2024 प्रदान किया और शॉल, पुरस्कार, प्रमाण पत्र और पदक से सम्मानित किया।

आयोजकों का सबसे आकर्षक प्रदर्शन सम्मेलन के सभी प्रतिनिधियों को दी गई उत्तराखंड की पारंपरिक टोपी थी, देश के विभिन्न हिस्सों से आए सभी प्रतिनिधियों को पुरुषों को नीली टोपी और महिलाओं को मैरून टोपी दी गई। पुरस्कार समारोह से पहले वैज्ञानिक सत्र आयोजित किए गए, जहां विभिन्न राज्यों के वक्ताओं ने अपने नैदानिक अनुभव साझा किए, जो लखनऊ, अलीगढ़, मोरादाबाद, दिल्ली, राजस्थान चूरू, जयपुर, देहरादून, नोएडा, ग्वालियर एमपी से आए सभी प्रतिनिधियों के लिए बहुत जानकारीपूर्ण, ज्ञानवर्धक और उपयोगी थे। ,पंजाब संगरूर आदि।

कुलपति प्रो. दिनेश चंद शास्त्री ने कहा कि वे लंबे समय से होम्योपैथी के उपयोगकर्ता हैं और कहा कि चिकित्सा की सभी प्रणालियां अपने आप में प्रभावी हैं। होम्योपैथिक उपचार लेना आसान है और इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं होता है।

डॉ. ए.के.गुप्ता वैज्ञानिक सत्रों के अध्यक्ष थे, जहां गाज़ीपुर, दिल्ली, मुरादाबाद, संगरूर, लखनऊ और ग्वालियर के डॉक्टरों ने थेरेप्यूटिक्स, क्लिनिकल केस, पीसीओएस, एन्सेफलाइटिस, ऑर्थो होम्योपैथी, एलोपेसिया और एएलएस/एमएनडी पर अपने पेपर प्रस्तुत किए और मामलों को नैदानिक साक्ष्यों के साथ दिखाया गया और दुर्लभ और कठिन रोग स्थितियों में भी होम्योपैथिक उपचार की प्रभावशीलता का प्रदर्शन किया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments