Wednesday, May 29, 2024
Google search engine
HomeDelhi NCRजामा मस्जिद के नए इमाम सैयद शाबान बुखारी ने की है हिंदू...

जामा मस्जिद के नए इमाम सैयद शाबान बुखारी ने की है हिंदू लड़की से शादी

असल न्यूज़: दिल्ली के जामा मस्जिद के नए इमाम सैयद शाबान बुखारी को लेकर नई खबर सामने आई है. खबर यह है कि उन्हें कॉलेज में पढ़ाई के दौरान एक पंजाबी लड़की से प्यार हो गया. बाद में दोनों ने शादी कर ली और अब उनकी पत्नी का नया नाम साजिया है. इमाम सैयद शाबान बुखारी की शादी 13 नवंबर 2015 को एक हिंदू लड़की से हुई थी.

दरअसल, सैयद शाबान बुखारी को कॉलेज में पढ़ाई के दौरान अपने हिंदू पंजाबी सहपाठी से मुहब्बत हो गया था. शुरू में वह आम छात्र-छात्राओं की तरह मिला करते थे, लेकिन दोनों में नजदीकी बढ़ी और यह मसला आपसी प्यार में तब्दील हो गया. इस बात को लेकर भारतीय समाज के आम परिवार की तरह दोनों परिवार के बीच इस रिश्ते को लेकर नाराजगी दिखी थी, लेकिन फिर शादी हुई, जिसके बाद नए इमाम साहब की पत्नी का नाम साजिया रखा गया और दोनों के 2 बेटे हैं.

10 साल पहले बने थे नायब इमाम

बता दें कि जामा मस्जिद के नए सैयद शाबान बुखारी दिल्‍ली में ही पले-बढ़े हैं. बुखारी खानदान की विरासत के वारिस हैं. एमिटी यूनिवर्सिटी से सोशल वर्क में मास्टर्स डिग्री रखने वाले शाबान को 2014 में नायब इमाम बनाया गया था. वह इस्लामी धर्मशास्त्र में आलिम और फाजिल हैं.  इस्लाम के बारे में उनकी ज्यादातर तालीम मदरसा जामिया अरबिया शम्सुल उलूम दिल्ली से हुई है. उनके परदादा सैयद अब्दुल गफूर शाह बुखारी को बादशाह शाहजहां ने जामा मस्जिद का पहला इमाम नियुक्त किया था. अपनी पत्नी साजिया और 2 बेटों के साथ वह अपने पिता के साथ रहते हैं. सैयद शाबान बुखारी 4 बहन भाई (2 भाई और 2 बहन) हैं.

अब इस मस्जिद पर चलेगा बुलडोजर! सुप्रीम कोर्ट ने भी माना अवैध

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments