Sunday, June 23, 2024
Google search engine
Homeधर्मकरौली सरकार धाम में है हुआ महा रुद्राभिषेक, शिवार्चन व भस्म-आरती का...

करौली सरकार धाम में है हुआ महा रुद्राभिषेक, शिवार्चन व भस्म-आरती का विशाल आयोजन

असल न्यूज़: ब्रह्म मुहूर्त से महाशिवरात्रि अनुष्ठान प्रारंभ होकर रात्रि भर महा- रुद्राभिषेक किया गया करौली शंकर महादेव के द्वारा किए गए रुद्राभिषेक व भस्म आरती में देश विदेश से हजारों भक्तगण व परिवार के सदस्य शामिल हुए इस दौरान विशाल झांकी व भजन- गायन समेत दिन भर भंडारा भी चला जलाभिषेक के बाद पूरे दिन और रात तक महा रुद्राभिषेक का लगातार दौरा चला ।

 

रुद्राभिषेक करौली शंकर महादेव के द्वारा किया गया । जिसमें बारी-बारी परिवार के सदस्य व आश्रम में आए हजारों भक्तगण ने भाग लिया करौली आश्रम में गणपति संग शंकर महादेव पार्वती जी कार्तिकेय जी व गंगा जी के विशाल मंदिर के प्रांगण में शिव परिवार की झांकी का दर्शन सभी भक्तगण व बाहर से आए अतिथि लोग ने किया । साथ ही साथ आश्रम में संगीत की मधुर ध्वनि सुबह से शाम तक बहती रही भजन व गायन का कार्यक्रम संदीप राजपूत (मुंबई) , विशाल चौरसिया (मुंबई) व मथुरा वृंदावन से देवी सात्विका राधा रमण के द्वारा प्रस्तुत किया गया समस्त भक्तगणों ने गीत संगीत का आनंद लिया ।साथ ही साथ आश्रम में महाशिवरात्रि के अवसर पर व्रत रखने वाले भक्तों के लिए फलाहार एवं बिना व्रत वाले भक्तगणों व बाहर के आए अतिथि गणों के लिए भोजन भंडारे का आयोजन किया गया सांय कालीन करौली दरबार में भव्य भस्म आरती शंकर महादेव के द्वारा संपन्न हुई ।

आपको बता दें कि करौली सरकार के करौली शंकर महादेव द्वारा प्रातः से रात तक संपन्न होने वाले रुद्राभिषेक दो चरणों में संपन्न हुई। एक चरण में एक घंटा 30 मिनट का रुद्राभिषेक हुआ दूसरे चरण में 4 घंटे का रुद्राभिषेक संपन्न हुआ ।इसके साथ ही शिवअर्चना व संध्या काल में शिव तांडव स्त्रोत प्रस्तुत किया गया

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments