Monday, April 15, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीGoogle भी चला Apple की राह! Smartfone यूजर्स के लिए रिलीज हो...

Google भी चला Apple की राह! Smartfone यूजर्स के लिए रिलीज हो सकता है नया ‘Satellite SOS’ फीचर

Apple ने 2022 में iPhone 14 के साथ सैटेलाइट कनेक्टिविटी की शुरुआत की थी। यह फीचर यूजर्स को सेलुलर या वाई-फाई नेटवर्क तक पहुंच न होने पर आपातकालीन सर्विस से कॉन्टैक्ट करने की सुविधा देता है। एडवांस फीचर जल्द ही Google Pixel फोन में आ सकता है। “एडेप्टिव कनेक्टिविटी सर्विसेज” ऐप के हालिया अपडेट से पता चलता है कि “सैटेलाइट SOS” फीचर Google Pixel फोन पर दिखना शुरू हो गया है। सैटेलाइट SOS को सेफ्टी और आपातकालीन ऑप्शन के तहत सेटिंग्स में देखा गया था।

कई Google Pixel फोन यूजर्स ने सेटिंग ऐप में सेफ्टी और इमरजेंसी ऑप्शन में एक नया “सैटेलाइट SOS” ऑप्शन देखा है। यह आपातकालीन एसओएस और कार क्रैश डिटेक्शन ऑप्शन के बीच दिखाई देता है। हालांकि, सैटेलाइट SOS फीचर पर टैप करने से फिलहाल कुछ नहीं होता है। Gadgets360 Google Pixel 8 पर यह नया ऑप्शन देखने में सक्षम था।

ऐसा लगता है कि एडेप्टिव कनेक्टिविटी सर्विसेज ऐप के नए वर्जन (p.2024.08) ने नई सुविधा के लिए सपोर्ट जोड़ा है। Satellite SOS फंक्शनेलिटी Pixel यूजर्स को सेलुलर कनेक्शन या वाई-फाई से कनेक्ट करने में असमर्थ होने पर सैटेलाइट पर आपातकालीन सेवाओं को मैसेज भेजने की अनुमति देगी। यह यूजर्स को प्राकृतिक आपदाओं और जंगल के खो जाने पर Google Maps के जरिए अपनी लोकेशन या स्थिति भेजने में मदद करेगा।

जैसा कि 9to5Google द्वारा रिपोर्ट किया गया है, सैटेलाइट SOS फीचर के डिस्क्लेमर में कहा गया है कि जब आप सैटेलाइट के जरिए आपातकालीन सेवाओं से जुड़ते हैं, तो आपका नाम, ईमेल, फोन नंबर, स्थान, डिवाइस की जानकारी और आपातकालीन संपर्क आपातकालीन सेवाओं और सैटेलाइट सर्विस प्रोवाइडर्स के साथ शेयर किए जाएंगे। सैटेलाइट एसओएस फीचर से संबंधित स्क्रीन में कथित तौर पर गार्मिन सर्च एंड रेस्क्यू इंश्योरेंस प्लान के लिंक शामिल हैं। कथित तौर पर सपोर्टेड देशों की एक लिस्ट भी है।

हालांकि सैटेलाइट एसओएस पेज पर डिटेल्स “Your Pixel” को इंगित करता है, लेकिन उम्मीद है कि Google अपकमिंग फीचर को अन्य प्रमुख Android डिवाइसों पर रोल आउट करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments