Saturday, July 27, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीWhatsApp new feature: व्हाट्सएप में आया नया फीचर्स यहां जानें विस्तार से

WhatsApp new feature: व्हाट्सएप में आया नया फीचर्स यहां जानें विस्तार से

असल न्यूज़: मेटा ने अपने इंस्टैंट मल्टीमीडिया मैसेजिंग एप WhatsApp के लिए एक बड़ा अपडेट जारी करने का प्लान किया है। WhatsApp के इस फीचर को लेकर पहले भी खबरें आई हैं और अब ताजा रिपोर्ट आई है। नई रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp के नए अपडेट के बाद प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट नहीं लिया जा सकेगा। WhatsApp इस पर रोक लगाने जा रहा है। नया फीचर WhatsApp की प्राइवेसी का ही हिस्सा है।

कहा जा रहा है कि नए अपडेट के बाद आप किसी की व्हाट्सएप प्रोफाइल का स्क्रीनशॉट तो ले पाएंगे लेकिन वह ब्लैंक होगा यानी फोटो नहीं दिखेगी। फिलहाल व्हाट्सएप के इस फीचर की टेस्टिंग बीटा वर्जन पर हो रही है। नए फीचर को व्हाट्सएप एंड्रॉयड के बीटा वर्जन 2.24.4.25 पर देखा गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साल 2019 में WhatsApp ने प्रोफाइल फोटो को डाउनलोड करने पर रोक लगा दी थी और अब यह नया फीचर उसी का एक हिस्सा है, हालांकि प्रोफाइल फोटो का स्क्रीनशॉट उस स्थिति में लिया जा सकेगा और देखा जा सकेगा जब दोनों लोगों के फोन में एक दूसरे का फोन नंबर सेव होगा।

नाम के साथ ही दिखेगा चैटिंग सुरक्षित है या नहीं
अभी तक पहली बार चैट शुरू करने पर Encryption का नोटिफिकेशन मिलता है कि आपकी चैट पूरी तरह से एंक्रिप्टेड है यानी आपके मैसेज को कोई नहीं देख सकता यहां तक कि व्हाट्सएप भी नहीं। अब इसमें बदलाव होने जा रहा है। नए अपडेट के बाद आपको WhatsApp में चैटिंग के दौरान नाम के साथ ही दिखेगा कि आपकी चैटिंग एंक्रिप्टेड है या नहीं।

इसकी जानकारी WhatsApp के फीचर्स को ट्रैक करने वाले WABetaInfo ने दी है। नए फीचर को WhatsApp के एंड्रॉयड वर्जन 2.24.3.17 पर देखा जा सकता है। सामने आए स्क्रीनशॉट में एंक्रिप्शन का लॉक भी दिख रहा है। यह लॉक वही दिखेगा जहां किसी कॉन्टेक्ट की लास्ट सीन दिखती है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments