Sunday, April 14, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीApple के फोल्डेबल iPhone को आने में हुई देरी, जानें अब कब...

Apple के फोल्डेबल iPhone को आने में हुई देरी, जानें अब कब होगा लॉन्च?

असल न्यूज़: Apple का पहला फोल्डेबल iPhone 2027 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जा सकता है। इसी आउटलेट ने पहले दावा किया था कि फोल्डेबल iPhone संभवतः 2026 के अंत में लॉन्च होगा।

ऐसा माना जा रहा है कि Apple अपने फोल्डेबल डिवाइस लाइनअप पर काम कर रही है। जबकि क्यूपर्टिनो, कैलिफोर्निया स्थित कंपनी ने फोल्डेबल के लिए अपने प्लान का फिलहाल खुलासा नहीं किया है, हालिया रिपोर्ट और दायर पेटेंट से पता चलता है कि कंपनी एक फोल्डेबल आईफोन (Foldable iPhone), आईपैड और एक बड़े डिस्प्ले डिवाइस पर काम कर रही है, जिसे MacBook कहा जाता है। इस महीने की शुरुआत में एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि फोल्डेबल iPhone 2026 में लॉन्च हो सकता है। अब, एक नई रिपोर्ट से पता चलता है कि Apple ने अपने पहले फोल्डेबल फोन के लॉन्च को 2027 की शुरुआत में टाल दिया है।

कोरियाई आउटलेट अल्फाबिज ने एक रिपोर्ट में कहा है कि ऐप्पल का पहला फोल्डेबल आईफोन 2027 की पहली तिमाही में लॉन्च किया जाएगा। इसी आउटलेट ने पहले दावा किया था कि फोल्डेबल iPhone संभवतः 2026 के अंत में लॉन्च होगा। Apple की आंतरिक योजनाओं से परिचित एक अधिकारी का हवाला देते हुए रिपोर्ट में कहा गया है कि Apple ने सप्लाई और डिमांड से संबंधित कारणों से फोल्डेबल फोन के अपने प्लान में देरी की है।

हालांकि, रिपोर्ट में बताया गया है कि डिवाइस के लिए फोल्डेबल डिस्प्ले जैसे कंपोनेंट के लिए सप्लायर्स का चयन मूल प्लान के अनुसार आगे बढ़ने की उम्मीद थी।

इस महीने की शुरुआत में, इसी प्रकाशन ने Apple के एक वरिष्ठ अधिकारी का हवाला देते हुए दावा किया था कि फोल्डेबल iPhone 2026 में लॉन्च किया जाएगा। उस समय अधिकारी के हवाले से कहा गया था “क्योंकि यह अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में बाद में रिलीज होगा, हम जानते हैं कि अत्याधुनिक तकनीकों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।”

अधिकारी ने दावा किया था कि फोल्डेबल आईफोन प्रतिस्पर्धियों की तुलना में पतला और हल्का होगा, जिसमें फोल्डिंग स्क्रीन पर क्रीज के निशान को रोकने पर खास ध्यान दिया जाएगा। कथित तौर पर Apple ने एक ऐसी तकनीक के पेटेंट के लिए आवेदन किया है जो डिस्प्ले की फोल्डिंग एक्सिस पर सिलवटों को कम करती है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments