Monday, April 15, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीlava new phone: लावा ने बेहद कम कीमत में लॉन्च किया एक...

lava new phone: लावा ने बेहद कम कीमत में लॉन्च किया एक खूबसूरत डिजाइन वाला फोन, जानें सभी फीचर्स

असल न्यूज़: लावा ने अपनी ओ (O) सीरीज के दूसरे स्मार्टफोन को आज भारत में लॉन्च किया है. इस फोन का नाम Lava O2 है, जो ओ सीरीज के पिछले फोन Lava O1 का अपग्रेडेड वर्ज़न है. इस फोन में बहुत सारे खास फीचर्स दिए गए हैं, और सबसे खास बात फोन का डिजाइन है, जिसे देखने पर यह किसी प्रीमियम स्मार्टफोन से कम नहीं लगता है, लेकिन इसकी कीमत 10,000 रुपये से भी कम है. आइए हम आपको इस फोन के बारे में तमाम जानकारी देते हैं.

Lava O2 को कंपनी ने सिर्फ एक वेरिएंट में लॉन्च किया है, जिसमें 8GB RAM और 128GB स्टोरेज की सुविधा दी गई है. इस फोन की कीमत 8,499 रुपये है, लेकिन कंपनी ने लॉन्च ऑफर के रूप में इस फोन पर फिलहाल 500 रुपये का डिस्काउंट ऑफर किया है, जिसकी वजह से शुरुआती सेल में ग्राहक इस फोन को सिर्फ 7,999 रुपये में खरीद सकते हैं. इस फोन की बिक्री 27 मार्च से अमेज़न और लावा के ई-स्टोर पर शुरू होगी.

लावा अपने इस फोन के साथ मुफ्त में होम सर्विस भी दे रहा है. अगर यूज़र्स का फोन वारंटी पीरियड के दौरान खराब होता है, तो लावा के अधिकारी यूज़र्स के घर पर जाकर फ्री में सर्विस देंगे. यह फोन इमपीरियल ग्रीन, मैजेस्टिक पर्पल और रॉयल गोल्ड कलर के विकल्पों में दिया जाएगा.

इस फोन के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच की एलसीडी डिस्प्ले दी है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट, और पंच होल डिजाइन के साथ आता है. इस फोन में प्रोसेसर के लिए UniSoC T616 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जो ग्राफिक्स के लिए Mali G57 GPU के साथ आता है. यह फोन Android 13 पर बेस्ड ओएस पर काम करता है, लेकिन कंपनी ने Android 14 अपडेट और दो साल के सिक्योरिटी पैच अपडेट का वादा किया है.

इस फोन के पिछले हिस्से पर एक एलईडी फ्लैश के साथ दो कैमरा सेंसर्स दिए गए हैं. इस सेटअप का पहला कैमरा 50MP और दूसरा कैमार एआई सेंसर के साथ आता है. इस फोन में सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसके अलावा फोन में 5000mAh की बैटरी भी दी गई है, जो 18W के फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. इसके अलावा इस फोन में साइड माउटेड फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक, डुअल सिम, 4G,WiFi 5 802,11 b/g/n/ac, Bluetooth 5.0 और जीपीएस जैसे कई खास फीचर्स दिए गए हैं.

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments