Thursday, July 25, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीमात्र 1 लाख़ में मिल रही Tata की ये सस्ती हैचबैक गाड़ी.....

मात्र 1 लाख़ में मिल रही Tata की ये सस्ती हैचबैक गाड़ी.. मिलेगा 25.4 Kmpl का माइलेज!

असल न्यूज़: यदि आप भी कोई सस्ती हैचबैक गाड़ी खरीदने का प्लान बना रहे हैं। तो आपको एक नज़र टाटा की तरफ से आने वाली नैनो गाड़ी के Twist XT वेरिएंट पर अवश्य डालनी चाहिए। इस गाड़ी से आपको काफी बढ़िया 25.4 Kmpl का शानदार माइलेज तो मिल ही जाता है। साथ ही इसमें आने वाला 624 cc का इंजन काफी बढ़िया परफॉर्मेंस देता है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि इस गाड़ी को भी आप मात्र 1 लाख रुपए के बजट में खरीद कर ला सकते हैं जबकि इसकी वास्तविक कीमत इस दाम से काफी ज्यादा है। आईए जानते हैं इस गाड़ी में आने वाले सभी फीचर्स तथा इसको इतनी कम कीमत में खरीदने की पूरी प्रक्रिया।

अगर हम Tata Nano गाड़ी के Twist XT वेरिएंट में आने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको सबसे पहले 624 cc का 2 सिलेंडर वाला दमदार पेट्रोल इंजन देखने के लिए मिल जाता है जो 51 NM का अधिकतम टॉर्क तथा 37.5 bhp की अधिकतम पावर पैदा करता है। यह एक वाली 4 सीटर वाली हैचबैक गाड़ी है जो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है।

बात करें इस गाड़ी से मिलने वाले माइलेज की तो इससे आपका आसानी से 25.4 Kmpl का ARAI क्लेम्ड माइलेज तथा 22.2 Kmpl का सिटी माइलेज देखने के लिए मिल जाता है। इसी के साथ आप इस हैचबैक में अधिकतम एक बार में 15 लीटर तक ही फ्यूल भरवा सकते हैं। इसमें आपको 180 MM का काफी बेहतरीन ग्राउंड क्लीयरेंस भी देखने के लिए मिलता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें Tata Nano गाड़ी के Twist XT वेरिएंट को कंपनी की तरफ से अभी डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है और टाटा कंपनी अभी इस गाड़ी का प्रोडक्शन भी नहीं कर रही है। लेकिन यदि हम इस गाड़ी की आखिरी एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वह तकरीबन 2.43 लाख रूपए थी।

लेकिन यही गाड़ी अभी आपको कारदेखो की वेबसाइट पर मात्र 1 लाख रुपए में मिल रही है। यह एक सेकंड हैंड गाड़ी है इसीलिए इतनी सस्ती मिल रही है। इसके फर्स्ट ओनर ने अभी तक इस गाड़ी को कुल 41,242 किलोमीटर चलाया है तथा गाड़ी में किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। अधिक जानकारी के लिए तथा इस छोटी हैचबैक गाड़ी को खरीदने के लिए आप कारदेखो की वेबसाइट पर जाकर इसके फर्स्ट ओनर से संपर्क कर सकते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments