Sunday, July 21, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीnaukri ke upay: अगर आप कई डिग्रियां लेने के बाद भी बेरोजगार...

naukri ke upay: अगर आप कई डिग्रियां लेने के बाद भी बेरोजगार हैं तो आजमाएं ये 3 उपाय

असल न्यूज़: पढ़ाई पूरी करने के बाद नौकरी न मिलना बहुत कष्टकारी होता है। हर युवा चाहता है कि उसे अपनी पसंद की नौकरी मिले, उसके माता-पिता और परिवार वाले भी चाहते हैं कि उसे नौकरी मिल जाए और फिर शादी आदि की रस्में भी समय पर पूरी हो जाएं।

जो युवा रोजगार को लेकर परेशान हैं और तमाम कोशिशों के बाद भी उनकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है तो उन्हें कुछ उपाय जरूर आजमाने चाहिए जो नौकरी दिलाने में निश्चित साबित हों।

थोड़ा सा गेहूं का आटा लें और उसे दूध के साथ गूंथ लें, आप चाहें तो बहुत कम पानी मिला सकते हैं. अब इस आटे की 108 छोटी-छोटी गोलियां बनाएं और किसी नदी या तालाब में जाएं जहां मछलियां हों।

पहले से बनी हुई आटे की लोइयां एक-एक करके तालाब में मछलियों के खाने के लिए सीताराम-सीताराम का जाप करते हुए डालें। इस क्रम को 27 दिनों तक करना है, हो सकता है कि बीच में आपको नौकरी के लिए कॉल आ जाए, लेकिन इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद आपको भगवान का शुक्रिया अदा करके इसे खत्म करना होगा।

अगर आपको काफी कोशिशों के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है या कोई बाधा आ रही है तो हर गुरुवार किसी मंदिर में पीली वस्तु का दान करना शुरू कर दें और रोज सुबह घास पर नंगे पैर चलें। यह क्रम पांच या सात गुरुवार तक जारी रखना चाहिए। ऐसा करने से आपको जल्द ही नौकरी मिल जायेगी.

अगर नौकरी मिलने में दिक्कत आ रही हो तो शुक्रवार के दिन किसी ताले की दुकान से बिना जांचे और खोले एक स्टील का ताला खरीद लें। शुक्रवार की रात को इसे अपने शयनकक्ष में रखें और सुबह उठकर स्नान आदि दैनिक क्रिया पूरी करने के बाद इसे चाबी सहित किसी मंदिर में रख दें। जब भी कोई दूसरा इसे खोलेगा तो आपकी किस्मत का बंद ताला खुल जाएगा और नौकरी संबंधी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments