Sunday, July 21, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीFeatures of luxury cars: लग्जरी कारों के फीचर्स और कीमत जान हो...

Features of luxury cars: लग्जरी कारों के फीचर्स और कीमत जान हो जाएंगे हैरान, लाखों से करोड़ों में है कीमत

असल न्यूज़: लग्जरी कार लोगों को हमेशा ही अपने फीचर्स से इम्प्रेस कर देती हैं. कई सेलिब्रिटी, राजनेता और बड़े-बड़े उद्योगपति इन महंगी-महंगी गाड़ियों में घूमते नजर आते हैं.

लाखों रुपये से शुरू होकर करोड़ों की कीमत तक पहुंचने वाली शानदार लग्जरी कारों के बारे में जानिए.

टोयोटा फॉर्चूनर लग्जरी कारों की लिस्ट में शामिल है. इस कार में 2.8-लीटर का इंजन लगा है. ये कार 500 Nm का टॉर्क और 204 PS की पावर देती है. इस कार की एक्स-शोरूम प्राइस 33.43 लाख रुपये से शुरू होकर 51.44 लाख रुपये तक जाती है.

कार निर्माता कंपनी टोयोटा का एक और मॉडल इस लिस्ट में शामिल है. टोयोटा लैंड क्रूजर में ऑफ रोडिंग और पार्किंग में सुविधा के लिए मल्टी टैरेन मॉनिटर लगा है. इस कार में लग्जरी के साथ ही सेफ्टी पर भी ध्यान दिया गया है. इस कार की एक्स-शोरूम प्राइस 2.10 करोड़ रुपये है.

किआ ईवी 6 एक शानदार इलेक्ट्रिक कार है. ये कार सिंगल चार्जिंग में 708 किलोमीटर की रेंज देती है. इस कार को 18 मिनट में 10 से 80 फीसदी तक चार्ज किया जा सकता है. ये कार 5.2 सेकंड में 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ सकती है. किआ ईवी 6 की एक्स-शोरूम प्राइस 60.95 लाख रुपये से शुरू होकर 65.95 लाख रुपये तक जाती है.

लैंड रोवर की गाड़ियों में देश के कई बड़े राजनेता और सेलिब्रिटी घूमते नजर आते हैं. लैंड रोवर डिफेंडर मोस्ट लग्जरी कार में शामिल है. इस ऑटोमेटिक कार में 2996.0 cc का इंजन लगा है. इसके मल्टीपल वेरिएंट्स मार्केट में मौजूद हैं. इस कार की एक्स-शोरूम प्राइस 93.55 लाख रुपये से शुरू होकर 2.3 करोड़ रुपये तक जाती है.

लैंड रोवर की रेंज रोवर शानदार गाड़ियों में शामिल है. इसमें 4395 cc का इंजन लगा है. इस कार का ईवी मॉडल भी मार्केट में आ गया है. इसका इलेक्ट्रिक हाइब्रिड मॉडल नें परफॉर्मेंस को और भी बेहतर बनाया है. ये लग्जरी कार सबसे महंगी गाड़ियों में शामिल है. इस गाड़ी की एक्स-शोरूम प्राइस 2.39 करोड़ रुपये से शुरू होकर 4.17 करोड़ रुपये तक जाती है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments