Monday, April 15, 2024
Google search engine
Homeस्वास्थ्यVastu Tips: रसोई में रखें नमक से जुड़े इन नियमों का ध्यान,...

Vastu Tips: रसोई में रखें नमक से जुड़े इन नियमों का ध्यान, मिलेंगे कई अद्भुत फायदे

असल न्यूज़: नमक रसोई घर का एक जरूरी भाग है। नमक एक ऐसा मसाला है, जिसके बिना किसी भी व्यंजन का स्वाद अधूरा रहता है। ज्योतिष और वास्तु की दृष्टि से भी नमक के कुछ उपाय व्यक्ति की किस्मत चमका सकते हैं।

वास्तु शास्त्र में नमक को रखने के कुछ नियमों का वर्णन किया गया है, जिनका ध्यान रखने पर आपको आपको जीवन में कई समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है। आइए जानते हैं कि इस विषय पर वास्तु शास्त्र में क्या कहा गया है?

इस दिशा में न रखें नमक
वास्तु के अनुसार, नमक को भूलकर भी अपने रसोई घर की दक्षिण दिशा में नहीं रखना चाहिए। क्योंकि दक्षिण दिशा को यम की दिशा माना गया है। और ऐसा करने से व्यक्ति के ऊपर कर्ज का दबाव बढ़ने लगता है। साथ ही उसे कई प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है।

इस बर्तन में रखें नमक
वास्तु शास्त्र में माना गया है कि नमक को हमेशा प्लास्टिक या कांच के बर्तन में रखना चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति को आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिल सकता है। वहीं, नमक को लोहे या स्टील के बर्तन में रखने से ग्रह दोष उत्पन्न हो सकता है।

इन बातों का रखें ध्यान
वास्तु और ज्योतिष शास्त्र में माना गया है कि कभी भी शाम के समय नमक का दान या फिर किसी को नमक नहीं देना चाहिए। ऐसा करने से व्यक्ति को धन की हानि का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही कर्ज भी बढ़ने लगता है।

करें ये उपाय
घर में सकारात्मकता बनाए रखने के लिए आप नमक का ये उपाय कर सकते हैं। इसके लिए रसोई घर में एक लाल कपड़े में नमक बांधकर ऐसे स्थान पर रखने हैं, जहां इसपर किसी की नजर न पड़े, तो इससे आपको नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिल सकता है।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments