Monday, April 15, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीInstagram Tips: इंस्टाग्राम चोरी-छिपे कर रहा आपकी जासूसी, ट्रैक होने से बचने...

Instagram Tips: इंस्टाग्राम चोरी-छिपे कर रहा आपकी जासूसी, ट्रैक होने से बचने के लिए करें ये सेटिंग

असल न्यूज़: Instagram Tricks in Hindi: क्या आप लोग जानते हैं कि इंस्टाग्राम चोरी-छिपे आप लोगों की जासूसी करता है? चौंक गए न लेकिन ये सच है इंस्टाग्राम आपकी हर एक्टिविटी को ट्रैक करता है, लेकिन अगर आप चाहते हैं कि इंस्टाग्राम आगे से ऐसा कुछ न कर पाए तो इसके लिए आपको इंस्टाग्राम की सेटिंग में जाना होगा, आइए जानते हैं पूरा प्रोसेस.

Instagram यूजर्स को इस बात की भनक तक नहीं है कि उन्हें ट्रैक किया जा रहा है. लेकिन आप लोगों के पास एक ऐसा ऑप्शन भी है जिसकी मदद से आप इस ट्रैकिंग को आसानी से रोक सकते हैं, आइए आपको समझाते हैं कैसे?

Instagram आप लोगों को ट्रैक न कर पाए तो इसके लिए सबसे पहले फोन में इंस्टाग्राम ऐप को खोलना होगा. ऐप खोलने के बाद नीचे की तरफ दिख रही प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करें. पिक्चर पर क्लिक करने के बाद ऊपर की तरफ राइट साइड में तीन लाइनें नजर आएंगी, थ्री लाइन पर क्लिक करें.

इसके बाद आप इंस्टाग्राम सेटिंग्स एंड एक्टिविटी सेक्शन में पहुंच जाएंगे. यहां आपको सबसे पहले ऑप्शन Account Center पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आपको Your Activity off Meta Technologies वाले ऑप्शन पर टैप करना होगा.

Recent Activity पर क्लिक कर यहां आपको पता चल जाएगा कि इंस्टाग्राम आपकी कौन-कौन सी एक्टिविटी ट्रैक कर रहा है, ट्रैक हुई एक्टिविटी को हटाने के लिए Clear Previous Activity पर क्लिक करें.

फ्यूचर में Instagram आप लोगों की एक्टिविटी को ट्रैक न कर पाए इसके लिए Manage Future Activity पर टैप करें. इसके बाद आप लोगों को Disconnect Future Activity वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा.

 

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments