Saturday, July 27, 2024
Google search engine
HomeDelhi NCRकेजरीवाल को 15 दिन तक जेल भेजा, ED ने कहा-नहीं दे रहे...

केजरीवाल को 15 दिन तक जेल भेजा, ED ने कहा-नहीं दे रहे सवालों का जवाब.

असल न्यूज़: शराब नीति मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में फंसे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को आज राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. पेशी के लिए कोर्ट में जाते समय अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से कहा कि प्रधानमंत्री जी जो कर रहे हैं, वो देश के लिए अच्छा नहीं है. केजरीवाल की प्रवर्तन निदेशालय की हिरासत आज यानि 1 अप्रैल को खत्म हुई. इसके बाद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट की स्पेशल जज कावेरी बावेजा की कोर्ट में पेश किया गया. ईडी ने आज अरविंद केजरीवाल की रिमांड नहीं मांगी और उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजने के लिए कहा.

ईडी ने मांग की कि अरविंद केजरीवाल को 15 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा जाए, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया. ED ने कोर्ट को बताया कि केजरीवाल ने डिजिटल डिवाइस के पासवर्ड नहीं दिए. केजरीवाल का आचरण असहयोगात्मक रहा है और वह गोल-मोल जवाब दे रहे हैं, ज्यादातर सवालों का जवाब नहीं पता.

इससे पहले कोर्ट ने गुरुवार यानी 28 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री की रिमांड चार दिनों के लिए बढ़ा दी थी. उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल भी कोर्ट में मौजूद हैं. आज केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेजा जा सकता है. खबर है कि तिहाड़ जेल में पिछले दो दिनों से हाईलेवल मीटिंग हो रही है. आज भी जेल में अहम मीटिंग है. ऐसे में माना जा रहा है कि मीटिंग में केजरीवाल को लेकर बातचीत की जाएगी. मीटिंग में अरविंद केजरीवाल अगर तिहाड़ जेल न्यायिक हिरासत में आते हैं तो उन्हें किस नंबर जेल में रखना है. उनकी सुरक्षी व्यवस्था की तैयारी के साथ ही तमाम तैयारियों पर बातचीत होगी. बताया जा रहा है कि जेल नम्बर 5 को सेनिटाइज किया गया है.

21 मार्च को हुई थी गिरफ्तारी
ईडी ने 21 मार्च को केजरीवाल को उनके आवास से गिरफ्तार किया था. प्रवर्तन निदेशालय ने पिछली सुनवाई में केजरीवाल की सात दिन की हिरासत का अनुरोध किया था, लेकिन कोर्ट ने उन्हें 1 अप्रैल को पेश होने का आदेश दिया था. जिसके बाद आज उनकी पेशी होगी. अब कोरजरीवाल की रिमांड फिर से बढ़ाई जाएगी या फिर उन्हें जेल भेजा जाएगा इस पर कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा.

कोर्ट ने बढ़ाई थी 4 दिन की रिमांड
इससे पहले 28 मार्च को ईडी ने कोर्ट से कहा था कि उनकी पूछताछ अभी पूरी नहीं हुई है ऐसे में केजरीवाल की रिमांड बढ़ाई जाए. ईडी ने ये भी कहा था कि केजरीवाल का कुछ लोगों के साथ आमना सामनी कराना है. जिसके बाद कोर्ट ने केजरीवाल की चार दिनों की रिमांड बढ़ा दी थी. वहीं इससे पहले 22 मार्च पेशी के बाद उन्हें 6 दिन की ईडी की हिरासत में भेजा गया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments