Monday, April 15, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीWhatsApp ने यूजर्स की प्राइवेसी के लिए किया बड़ा अपडेट.

WhatsApp ने यूजर्स की प्राइवेसी के लिए किया बड़ा अपडेट.

वॉट्सऐप (WhatsApp) से कई मुश्किल काम बहुत आसानी से हो जाते हैं, और यूज़र्स की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए कंपनी आए दिन नए-नए फीचर्स की पेशकश भी करती है. ऐप में प्राइवेसी से जुड़े भी कई फीचर दिए जाते हैं और अब एक और खास फीचर सामने आ गया है, जिससे कि सिक्योरिटी और बढ़ जाएगी. नया फीचर लिंक्ड डिवाइस के लिए चैट लॉक है.

वॉट्सऐप ने पिछले साल चैट लॉक फीचर की पेशकश की थी, और इसके तहत चैट को हिडेन फोल्डर में पासकोड, फिंगरप्रिंट या फेस ID के जरिए छुपाने की सुविधा मिलती हैं. अब कंपनी ने चैट लॉक फीचर लिंक्ड डिवाइस के लिए भी पेश किया जा रहा है. फिलहाल ये फीचर एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.24.8.4 के लिए है, और आने वाले समय में ये फीचर लिंक्ड डिवाइस के लिए भी पेश कर दिया जाएगा.

वॉट्सऐप फीचर ट्रैकर WABetaInfo ने दावा किया कि वॉट्सऐप लिंक किए गए डिवाइसों के लिए लॉक्ड चैट फीचर पर काम कर रहा है और यह आने वाले अपडेट में उपलब्ध होगा. प्रकाशन ने एंड्रॉइड 2.24.8.4 अपडेट के लिए नवीनतम व्हाट्सएप बीटा में आगामी फीचर के बारे में एक संदर्भ देखा है जो Google Play बीटा प्रोग्राम के माध्यम से उपलब्ध है.

शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के मुताबिक ऐप यूज़र्स को लिंक किए गए डिवाइस पर चैट तक एक्सेस पाने के लिए सीक्रेट कोड सेट करने की अनुमति देगा. चैट लॉक सेटिंग्स>सीक्रेट कोड ऑप्शन पर जाकर सीक्रेट कोड को प्राइमेरी डिवाइस से सेट करना होगा.

पिछले साल आया था Chat Lock
जैसा कि उल्लेख किया गया है, व्हाट्सएप ने मई 2023 में एक नया चैट लॉक फीचर शुरू किया और यह फीचर मौजूदा समय में प्राइमेरी डिवाइस तक सीमित है. यह यूज़र्स को उनकी पर्सनल और ग्रुप चैट पर ज़्यादा कंट्रोल प्रदान करता है.

लॉक की गई चैट के नोटिफिकेशन में न तो सेंडर का नाम दिखेगा और न ही मैसेज का प्रीव्यू दिखाई देगा. यूज़र्स इन छिपी हुई बातचीत को एक अलग लॉक किए गए चैट फोल्डर में देख सकते हैं, जिसे सिर्फ पासकोड, फिंगरप्रिंट और फेस आईडी के जरिए ही एक्सेस किया जा सकता है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments