Thursday, May 23, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीअल्ट्रा मॉडल वाला Foldable Phone लॉन्च करने की तैयारी में सैमसंग!.

अल्ट्रा मॉडल वाला Foldable Phone लॉन्च करने की तैयारी में सैमसंग!.

असल न्यूज़: सैमसंग ने फोल्डेबल स्मार्टफोन की इंडस्ट्री में काफी नाम कमाया है. इस कंपनी ने पिछले कई साल से एक के बाद एक नए अपग्रेड्स वाले सैमसंग गैलेक्सी फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च किया है. अब बारी Samsung Galaxy Z Fold 6 सीरीज की है. यह सैमसंग की नई फोल्डेबल स्मार्टफोन सीरीज है, जिसकी चर्चा पिछले कई हफ्तों से सोशल मीडिया पर हो रही है.

सैमसंग का अल्ट्रा वेरिएंट
अब इसके बारे में एक और नई ख़बर सामने आई है, जिसके मुताबिक सैमसंग गैलेक्सी अपने अगले फोल्बेडल सीरीज के साथ एक अल्ट्रा वेरिएंट भी लॉन्च करने वाला है, जिसका नाम Samsung Galaxy Z Fold 6 Ultra होगा. इस फोन के बारे में कई रिपोर्ट सामने आई है. गैलेक्सी क्लब की एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक सैमसंग अपने इस अपकमिंग फोल्डेबल फोन को SM-F958 मॉडल नंबर के साथ लॉन्च कर सकती है. इसके अलावा Samsung Galaxy Z Fold 6 को पिछले कई हफ्तों से अलग-अलग कई सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है, जहां उसका मॉडल नंबर SM-F956 था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Galaxy Z Fold 5 को कंपनी ने SM-F946 मॉडल नंबर के साथ लॉन्च किया था.

सैमसंग ने अभी तक जितने भी फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च किया है, उन सभी के मॉडल नंबर का आखिरी अंक 6 होता था. वहीं, सैमसंग गैलेक्सी के सभी अल्ट्रा स्मार्टफोन के मॉडल नंबर का आखिरी अंक 8 होता है. यहां तक कि Samsung Galaxy S24 Ultra के मॉडल नंबर का आखिरी अंक भी 8 ही था, और अब सैमसंग के अगले फोल्डेबल स्मार्टफोन सीरीज में भी एक डिवाइस को मॉडल नंबर SM-F958 के स्पॉट किया गया है. इसका मतलब है कि इस बार सैमसंग गैलेक्सी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन सीरीज में भी पहला अल्ट्रा वेरिएंट लॉन्च करने वाली है.

डिस्प्ले का कितना होगा साइज
रिपोर्ट्स के मुताबिक सैमसंग अपने अल्ट्रा फोल्डेबल फोन को सिर्फ साउथ कोरिया यानी अपने घरेलू मार्केट में ही लॉन्च कर सकती है. हालांकि, इसके बारे में अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. कंपनी ने अपने इस अल्ट्रा फोल्डेबल फोन के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई भी जानकारी नहीं दी है.

हालांकि, लीक रिपोर्ट्स के अनुसार सैमसंग गैलेक्सी ज़ेड 6 अल्ट्र में एस-पेन सपोर्ट के साथ एक बड़ा कवर और इंटरनल डिस्प्ले मिल सकता है. इन दोनों डिस्प्ले का साइज क्रमश: 6.25 इंच और 7.61 इंच हो सकता है. यह सैमसंग की अगली फोल्डेबल सीरीज का सबसे महंगा फोन भी हो सकता है.

बहरहाल, Galaxy Z Fold 6 और Galaxy Z Flip 6 की बात करें तो इन दोनों फोन को भी हाल ही में कई सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है. इन फोल्डेबल फोन में प्रोसेसर के लिए Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 चिपससेट और 25W की वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट मिल सकती है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments