Sunday, April 14, 2024
Google search engine
Homeक्राइमRSS नेता के घर से 770 किलो विस्फोटक बरामद, जांच शुरू

RSS नेता के घर से 770 किलो विस्फोटक बरामद, जांच शुरू

असल न्यूज़: केरल पुलिस ने कन्नूर जिले के पोयिलूर क्षेत्र में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक नेता के आवास से 700 किलोग्राम से अधिक विस्फोटक बरामद किया।

पुलिस ने बताया कि छापेमारी के दौरान आरएसएस पदाधिकारी वडकायिल प्रमोद और उनके रिश्तेदार वडकायिल शांता के घर में विस्फोटक पाए गए। प्रमोद नाम का एक और व्यक्ति फरार बताया जा रहा है। मकतूब मीडिया ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से कहा, “गोपनीय जानकारी के आधार पर कोलावल्लूर पुलिस के नेतृत्व में ऑपरेशन शुरू किया गया था, जिसके परिणामस्वरूप महत्वपूर्ण जब्ती हुई।

आपको बता दें कि पुलिस ने कहा कि स्थानीय लोगों को ऐसी किसी भी गतिविधि पर सतर्क कर दिया गया है। पुलिस अधिकारी ने कहा- “प्रारंभिक जांच से संकेत मिलता है कि विस्फोटकों का उद्देश्य अवैध वितरण था। नतीजतन, हमने घटना के संबंध में दो मामले दर्ज करते हुए कानूनी कार्यवाही शुरू कर दी है। हम इन संबंधित घटनाक्रमों के बीच क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने के प्रयास बढ़ा रहे हैं।” विस्फोटक ऐसे समय बरामद हुए हैं जब लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। पुलिस सूत्रों ने कहा कि इनका मकसद चुनाव के दौरान अफरातफरी और मतदाताओं को आतंकित करने के लिए इस्तेमाल भी हो सकता है।

अप्रैल 2023 में, आरएसएस पदाधिकारी विष्णु नाम के एक युवक ने बम बनाते समय अपनी दोनों हथेलियाँ खो दीं। यह घटना कन्नूर जिले के एरानजोलिपालम के पास हुई। इससे पहले उसी साल मार्च में, कन्नूर जिले के कक्कायंगड इलाके का रहने वाला संतोष नाम का एक भाजपा कार्यकर्ता विस्फोटक बनाते समय घायल हो गया था। उनकी पत्नी लसिता भी घायल हो गईं।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments