Wednesday, May 29, 2024
Google search engine
Homeधर्मGajkesari Rajyog: चैत्र नवरात्रि में बनेगा गजकेसरी राजयोग, इन 3 राशियों का...

Gajkesari Rajyog: चैत्र नवरात्रि में बनेगा गजकेसरी राजयोग, इन 3 राशियों का चमकेगा भाग्य का सितारा.

असल न्यूज़: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर एक ग्रह निश्चित काल के बाद राशि परिवर्तन करते हैं. इन ग्रहों की चाल परिवर्तन से शुभ-अशुभ योगों का निर्माण होता है. चाल परिवर्तन का प्रभाव सभी राशियों के जातकों पक पड़ता है. किसी पर प्रभाव शुभ होता है तो किसी को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

मेष राशि में बनेगा गजकेसरी राजयोग
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक चंद्र ग्रह सबसे तेज राशि परिवर्तन करते हैं. चंद्रमा एक राशि से दूसरी राशि में जाने के लिए केवल ढाई दिन का समय लेते हैं. ज्योतिष गणना के अनुसार 9 अप्रैल यानी चैत्र नवरात्रि के पहले दिन सुबह 7 बजकर 32 मिनट पर चंद्रमा मेष राशि में प्रवेश करेंगे. मेष राशि में पहले से बृहस्पति ग्रह विराजमान हैं. ऐसे में इन दोनों के मिलन से गजकेसरी राजयोग का निर्माण होगा. ये योग 3 राशियों के लोगों के जीवन में तरक्की लाएगा और किस्मत चमकेगा. आइए जानते हैं इन तीन राशियों के बारे में.

1. मेष राशि
गजकेसरी योग मेष राशि के लोगों के लिए लाभदायक माना जा रहा है. इस समय आपके बैंक बेलेंस में बढ़ोतरी होगी. आय के नए सोर्स बन सकते हैं. कार्यों में भाग्य का पूरा साथ मिलेगा और रुके हुए काम पूरे होंगे. अटका हुआ धन वापस मिलेगा. बिजनैस कर रहे लोगों के लिए अच्छा समय शुरू होने वाला है. नई बड़ी डील्स मिल सकती हैं जो आपका तगड़ा फायदा कराएंगी. अविवाहित लोगों के लिए नवरात्रि अच्छे होंगे, आपको को पार्टनर मिल सकता है.

2. कर्क राशि
कर्क राशि के लोगों के लिए गजकेसरी फायदेमंद होगा. नौकरी कर रहे लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा. पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे और माता-पिता के साथ समय बीताने का मौका मिलेगा. आर्थिक स्थिति पहले से मजबूत होगी. गजकेसरी योग बनने से सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी. दांपत्य जीवन की समस्याएं दूर होंगी और पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा. समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा.

3. सिंह राशि
चैत्र नवरात्रि में बनने वाले गजकेसरी योग से सिंह राशि के लोगों को शुभ समाचार मिल सकती है. कार्यक्षेत्र में तरक्की के योग बनेंगे. करियर के लिए समय अच्छा है. व्यापारियों को मुनाफा हो सकता है. जो छात्र विदेश जा कर पढ़ाई करने का विचार कर रहे हैं उनके लिए समय अनुकूल रहेगा. पारिवारिक संबंध में मिठास आएगी. माता-पिता, भाई-बहनों के साथ ट्रिप पर जा सकते हैं. नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन किया जा सकता है.

Chaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्र में इन नियमों के साथ करें कलश स्थापना, मां दुर्गा होंगी प्रसन्न

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments