Thursday, May 23, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीFake iPhone बनाकर इन 3 भाईयों ने रचा खेल, Apple को ऐसे...

Fake iPhone बनाकर इन 3 भाईयों ने रचा खेल, Apple को ऐसे लगाया 50 करोड़ का चूना.

असल न्यूज़: क्या आपने कभी सोचा है कि iPhone बनाने वाली कंपनी Apple को भी कोई चूना लगा सकता है? आपका भी जवाब होगा नहीं, लेकिन ऐसा हुआ है. कुछ समय पहले एक ऐसी ही घटना हुई, एक शख्स ने बहुत ही चालाकी के साथ एपल को 1 या 2 नहीं बल्कि 50 करोड़ रुपये का चूना लगाया था.

आपके भी ज़ेहन में अब यह सवाल उठ रहा होगा कि Apple जैसी बड़ी कंपनी को आखिर किसने लगाया चूना और उस व्यक्ति का नाम क्या है? बता दें कि इस शख्स का नाम है Zhiwei Allen Liao और ये काम इस शख्स ने अकेले नहीं किया. जीवेई एलन लियाओ ने अपने दो भाईयों के साथ मिलकर इस काम को अंजाम दिया था.

आईफोन, आईपैड या फिर एपल का कोई भी प्रोडक्ट ही क्यों न हो, पूरी मार्केट इन मॉडल्स की फर्स्ट और डुप्लीकेट कॉपी से भरी हुई है. इन भाईयों ने भी इसी बात का फायदा उठाया और करोड़ों रुपये का स्कैम को अंजाम दिया. इन भाईयों ने बहुत ही चालाकी से नकली आईफोन (Fake iPhone) को असली आईफोन में बदल दिया.

इन भाईयों ने 10 हजार नकली आईफोन और 10 हजार नकली iPad को असली में बदल दिया. अब यहां समझने वाली बात यह है कि आखिर इन भाईयों ने इतनी बड़ी साजिश को अंजाम तक कैसे पहुंचाया?

Fake iPhone: ऐसे दिया साजिश को अंजाम
हैंडसेट निर्माता कंपनी हर फोन का एक IMEI नंबर सेट करती है या फिर कह लीजिए कि एक यूनिक सीरियल नंबर बनाती है. यूएस और कनाडा में हजारों आईफोन और आईपैड जो बिक चुके थे, इन भाईयों ने उनका सीरियल नंबर और IMEI नंबर निकाल लिया.

सीरियल और IMEI नंबर निकालने के बाद इन भाईयों ने चीन में धड़ल्ले से बिक रहेनकली आईफोन मॉडल्स को मंगवाया. इन मॉडल्स को मंगवाने के बाद इन भाईयों का असली खेल शुरू हुआ. इन भाईयों ने कनाडा और यूएस में जो फोन बिक चुके थे उनके सीरियल नंबर और IMEI नंबर को चीन से मंगवाए नकली आईफोन मॉडल्स में सेट कर दिया.

फिर क्या था, इन भाईयों ने इन नकली मॉडल्स को यूएस और कनाडा भेजा और कुछ लड़कों को हायर किया जो ये नकली आईफोन लेकर कंपनी के सर्विस सेंटर जाते थे.

एपल के अगर किसी प्रोडक्ट में खराबी आती है तो कंपनी फोन को बदलकर भी दे देती है, ये लड़के नकली फोन लेकर सर्विस सेंटर जाते थे और बताते हैं कि फोन में कुछ दिक्कत है और नया आईफोन लेकर वहां से निकल जाते थे. इन नए आईफोन मॉडल्स को फिर बाजार में जाकर बेच दिया जाता था, इस तरह से इन भाईयों ने कंपनी को 50 करोड़ रुपये का चूना लगाया.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments