Wednesday, May 29, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीWhatsApp पर बिना इंटरनेट के सेंड कर सकेंगे तस्वीरें और फाइल्स, जानिए...

WhatsApp पर बिना इंटरनेट के सेंड कर सकेंगे तस्वीरें और फाइल्स, जानिए कैसे

असल न्यूज़: व्हाट्सएप एक नया फीचर लाने वाला है जिससे आप बिना इंटरनेट के भी फाइल्स शेयर कर पाएंगे. लीक हुई जानकारी के मुताबिक, ये मैसेजिंग ऐप अब जल्द ही ऐसी टेक्नोलॉजी लाने वाली है जिससे आप फोटो, वीडियो, गाना और डॉक्यूमेंट बिना इंटरनेट के भी भेज सकेंगे. WABetaInfo नाम की वेबसाइट ने बताया है कि व्हाट्सएप इस फीचर पर काम कर रही है ताकि आप बिना नेट के भी किसी को भी फाइल भेज सकें. ये फाइल्स एन्क्रिप्टेड भी होंगी, यानी कोई भी उन्हें देख या बदल नहीं सकेगा.

स्क्रीनशॉट्स आए सामने

व्हाट्सएप पर बिना इंटरनेट के फाइल शेयर करने वाले फीचर को कैसे काम करेगा, इसकी थोड़ी जानकारी लीक हुई है. कुछ स्क्रीनशॉट्स सामने आए हैं जो बताते हैं कि इस फीचर के लिए व्हाट्सएप को आपके फोन की कौन-सी परमिशन चाहिए. एक जरूरी परमिशन है आसपास के उन फोनों को ढूंढने की, जिनपर ये फीचर काम करता है. ये एंड्रॉयड की एक सामान्य परमिशन है जो ब्लूटूथ के जरिए आसपास के फोन ढूंढकर उनसे फाइल शेयर करने में मदद करती है. पर अगर आप नहीं चाहते तो इस परमिशन को बंद भी कर सकते हैं.

लगेंगी परमीशन

व्हाट्सएप पर बिना इंटरनेट के फाइल शेयर करने के लिए कुछ परमिशन की जरूरत होगी. पहली तो ये बताने के लिए कि आसपास कौन-से फोन इस फीचर को सपोर्ट करते हैं. ये ब्लूटूथ से आसपास के फोन ढूंढने वाली एक सामान्य परमिशन है, जिसे आप चाहें तो बंद भी कर सकते हैं. दूसरी परमिशन आपके फोन की फाइल्स और फोटो गैलरी को एक्सेस करने के लिए होगी ताकि आप जो फाइल शेयर करना चाहते हैं वो व्हाट्सएप ढूंढ सके. तीसरी परमिशन लोकेशन की होगी ताकि ये पता चले कि दूसरा फोन कनेक्ट करने के लिए काफी पास है या नहीं. ये परमिशन जरूरी है लेकिन चिंता की बात नहीं है क्योंकि व्हाट्सएप फोन नंबर छुपाकर और फाइल्स को एन्क्रिप्ट करके शेयरिंग को सुरक्षित बनाएगा.

काम करेगा ShareIT जैसा

ये नया फीचर कुछ पुराने ऐप्स की तरह काम करेगा, जैसे ShareIT. ये ऐप बिना इंटरनेट के दो फोन के बीच फाइल शेयर करने का काम करते थे. WhatsApp पर तो अक्सर लोग फोटो, वीडियो और डॉक्यूमेंट शेयर करते ही रहते हैं, तो ये नया फीचर उनके लिए काफी काम आने वाला है.

Fake iPhone बनाकर इन 3 भाईयों ने रचा खेल, Apple को ऐसे लगाया 50 करोड़ का चूना.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments