Wednesday, May 29, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीRay-Ban के इन Smart Glasses से कर सकेंगे WhatsApp से वीडियो कॉल,...

Ray-Ban के इन Smart Glasses से कर सकेंगे WhatsApp से वीडियो कॉल, मिल रहा इतना धांसू कैमरा

असल न्यूज़: Meta ने अपनी रे-बैन स्मार्ट ग्लासेस के लिए एक धमाकेदार अपडेट लाया है. अब आप इन चश्मों से सीधे WhatsApp और Messenger जैसी मशहूर चैटिंग ऐप्स पर वीडियो कॉल कर सकेंगे. ये नया फीचर आपके अनुभव को और मजेदार बनाएगा. अब आप कॉल के दौरान सामने वाले को लाइव देख सकेंगे, भले ही आप घूमने गए हों और खूबसूरत नजारा दिखाना चाहते हों या फिर शॉपिंग करते समय किसी चीज को लेकर सलाह लेनी हो.

कर सकेंगे कहीं भी कॉलिंग

रे-बैन के स्मार्ट चश्मों में अब वीडियो कॉलिंग का धांसू फीचर आ गया है. बिना हाथ लगाए आप अपने दोस्तों और परिवार को वो सब दिखा सकते हैं जो आप देख रहे हैं. ये ना सिर्फ खास मौकों को शेयर करने के लिए लाजवाब है बल्कि रोजमर्रा के कामों में भी बहुत मददगार है. अब चाहे शॉपिंग के दौरान ये देखना हो कि कौन सी कोम्बुचा अच्छी है या अनानास पका हुआ है कि नहीं, ये सब वीडियो कॉल पर आसानी से दिखाया जा सकता है.

मिलेगा 12MP कैमरा

रे-बैन के स्मार्ट चश्मों में ढेर सारी नई टेक्नॉलजी है. इनमें इनबिल्ट माइक और स्पीकर लगे हैं ताकि आप वीडियो कॉल पर बात कर सकें, साथ ही 12 मेगापिक्सल का एक बहुत अच्छा कैमरा भी है जो चौड़े एरिया की फोटो ले सकता है. अमेरिका और कनाडा में रहने वालों के लिए एक खास फीचर है – ‘मेटा एआई’ नाम का एक स्मार्ट असिस्टेंट. ये आपकी आवाज सुनकर आपकी मदद करेगा, जैसे कोई चीज ढूंढनी हो, कनेक्शन बनाना हो, या कोई जानकारी पता करनी हो. ये आपका अनुवादक भी बन सकता है, या विदेश में घूमते वक्त किसी रेस्टोरेंट के मेन्यू को पढ़ने में भी आपकी मदद कर सकता है. कुल मिलाकर ये चश्मे आपका काम आसान बनाएंगे और घूमने का मजा भी बढ़ा देंगे.

चल रही है टेस्टिंग

यह अपडेट अभी टेस्टिंग फेज में है. ये अपडेट आपकी आवाज़ और आप जो देख रहे हैं दोनों को समझ सकता है. इससे आपकी मदद और भी बढ़िया हो जाती है. घूमते वक्त किसी रेस्टोरेंट के मेन्यू का अनुवाद करना हो या घूमने की तस्वीरों पर इंस्टाग्राम कैप्शन लिखना हो, ये सब ये नया फीचर आसान बना देगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments