Wednesday, May 29, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीBSNL और Vi की ट्रैक पर वापसी! लंबे वक्त बाद लौटे यूजर्स.

BSNL और Vi की ट्रैक पर वापसी! लंबे वक्त बाद लौटे यूजर्स.

असल न्यूज़: वोडाफोन आइडिया (Vi) और भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का मार्केट लगातार गिर रहा है, लेकिन मार्च माह दोनों ही कंपनियों के लिहाज से अच्छा माना जा सकता है। इससे Vi और BSNL के यूजर्स के चेहरे पर मुस्कान लौट सकती है। ट्राई के मार्च के आंकड़ों की मानें, तो मार्च में नए वायरलाइन सब्सक्राइबर्स जोडे़ं हैं, जो दोनों ही कंपनियों के लिए अच्छे संकेत माने जा रहे हैं।

Vi और BSNL से जुड़े नए ग्राहक
रिपोर्ट के मुताबिक वोडाफोन आइडिया ने फरवरी और मार्च 2024 में लगातार अपने साथ नए वायरलाइन यूजर्स को जोड़ा है। इससे पहले तक Vi लगातार से वायरलेस कस्टमर दूरी बना रहे थे। Vi के साथ ही सरकार कंपनी BSNL के साथ नए यूजर्स जुड़ रहे हैं। हालांकि जियो वायरलेस और वायरलाइन दोनों में टॉप पर मौजूद है। उसके बाद एयरटेल का नंबर आता है।

मार्च में किसने कितने जोड़े वायरलाइन यूजर्स
रिलायंस जियो – 3,99,495 यूजर्स
एयरटेल – 2,06,042 यूजर्स
वोडाफोन आइडिया – 39,713 यूजर्स
बीएसएनएल – 6,203 यूजर्स
किसकी कितनी हिस्सेदारी
Jio – 35.61 फीसद
एयरटेल – 25.98 फीसद
बीएसएनएल – 19.23 फीसद
वोडाफोन आइडिया – 2.31 फीसद

वायरलेस सेमगेंट की बात करें, तो रिलायंस जियो और एयरटेल दोनों ने अपने साथ नए यूजर्स जोड़े हैं, जबकि वोडाफोन आइडिया और बीएसएनएल को वायरलेस यूजर्स बेस के मामले में नुकसान उठाना पड़ा है।

किसने कितने जोड़े वायरलेस यूजर्स
रिलायंस जियो ने मार्च में अपने साथ 21.4 लाख वायरलेस यूजर्स जोड़े है। जबकि 17.5 लाख नए यूजर्स ने भारती एयरटेल का हाथ थामा है। वही वोडाफोन आइडिया का 6.8 लाख मोबाइल यूजर्स ने साथ छोड़ा है, जबकि बीएसएनएल से 23.5 लाख यूजर्स ने दूरी बना ली है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments