Sunday, June 23, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीKia Carens Facelift: टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई किआ कैरेंस फेसलिफ्ट, मिलेंगे...

Kia Carens Facelift: टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई किआ कैरेंस फेसलिफ्ट, मिलेंगे कई बड़े बदलाव

असल न्यूज़: किआ कैरेंस कॉम्पैक्ट एमपीवी अपने लॉन्च के बाद से ही कंपनी के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक रही है. अब इस मॉडल को मिड-लाइफ अपडेट मिलने वाला है, जिसके 2025 में लॉन्च होने की उम्मीद है. हालांकि, कंपनी ने फेसेलिफ्ट वर्जन की टेस्टिंग शुरू कर दी है और इसके एक टेस्ट म्यूल को हाल ही में देखा गया है. स्पॉट किए गए प्रोटोटाइप को कवर से ढका गया था. जिससे इसके अधिकांश डिजाइन डिटेल्स ढके हुए थे.

डिजाइन अपडेट
नई किआ कैरेंस फेसलिफ्ट में थोड़ा अपडेटेड फ्रंट फेशिया और रियर एंड मिलने की संभावना है. हमें उम्मीद है कि इसमें नए डिजाइन किए गए हेडलैम्प्स के साथ नए एलईडी DRLs मिलेंगे जैसा कि हमने सेल्टॉस फेसलिफ्ट में देखा है. इसे एक नया रूप देने के लिए, इसमें नए डिज़ाइन किए गए अलॉय व्हील्स दिए जा सकते हैं. साथ ही आगे और पीछे के बंपर में भी बदलाव किया जा सकता है. इसमें नए सेल्टोस की तरह एलईडी लाइट बार से जुड़े नए इनवर्टेड L-शेप्ड टेललैंप मिल सकते हैं. इस मॉडल लाइनअप में कुछ नई कलर स्कीम भी मिल सकती हैं. फिलहाल यह स्पार्कलिंग सिल्वर, इंपीरियल ब्लू, इंटेंस रेड, ग्रेविटी ग्रे, ऑरोरा ब्लैक पर्ल, ग्लेशियर व्हाइट पर्ल, मैटे ग्रेफाइट और क्लियर व्हाइट कलर ऑप्शंस में उपलब्ध है.

फीचर्स और इंटीरियर
इंटीरियर में मामूली बदलाव किए जाने की उम्मीद है. नई किआ कैरेंस फेसलिफ्ट में नई सीट अपहोल्स्ट्री और अपडेटेड डैशबोर्ड मिल सकता है. हालांकि, इसका इंटीरियर लेआउट और फीचर्स बरकरार रहेंगे. यह एमपीवी पहले से ही कनेक्टेड कार तकनीक के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, कीलेस गो, वायरलेस फोन चार्जिंग, रियर व्यू कैमरा, सेकेंड रो के लिए वन-टच इलेक्ट्रिक-असिस्टेड टम्बल फ़ंक्शन आदि जैसे फीचर्स से लैस है. कैरेंस के स्टैंडर्ड सेफ्टी किट में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल स्टार्ट और डिसेंट कंट्रोल, छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और ABS शामिल हैं.

पॉवरट्रेन
नई किआ कैरेंस फेसलिफ्ट में मौजूदा इंजन-गियरबॉक्स ऑप्शंस को बनाए रखने की संभावना है. यह कॉम्पैक्ट एमपीवी 115bhp, 1.5L नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 140bhp, 1.4L टर्बो पेट्रोल और 115bhp, 1.5L डीजल इंजन विकल्पों के साथ आती है. तीनों मोटरों के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड हैं, जबकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन (6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर और 7-स्पीड DCT) टर्बो-पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ उपलब्ध हैं. मिड-लाइफ अपडेट के साथ, कैरेंस मॉडल लाइनअप को इलेक्ट्रिक पावरट्रेन भी मिलने की संभावना है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments