Saturday, July 20, 2024
Google search engine
Homeधर्मSun Transit In Ardra Nakshatra 2024 : सूर्य का आर्द्रा नक्षत्र में...

Sun Transit In Ardra Nakshatra 2024 : सूर्य का आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश, इन राशियों को होगा जबरदस्त लाभ और मिलेगी बड़ी तरक्की

असल न्यूज़: सूर्य हर वर्ष आषाढ़ मास की नवमी तिथि को आर्द्रा नक्षत्र में पहुंचते है। आर्द्रा नक्षत्र के स्वामी राहु माने जाते है। सूर्य के आर्द्रा नक्षत्र में आगमन का हिंदू धर्म में बड़ा ही महत्व है। दरअसल इस दिन धरती माता रजस्वला होती हैं। और इस दिन से वर्षा ऋतु का आगमन माना जाता है और भारत एक कृषि प्रधान देश है तो इस दिन से फसल बोने के लिए दिन उत्तम माना जाता है। यही वजह है कि इस दिन ब्राह्मणों और पंडितो को खीर और आम सहित मिठाई का भोजन करवाया जाता है। आर्द्रा नक्षत्र में सूर्य के गोचर के दौरान सूर्य मिथुन राशि में होंगे और सूर्य के साथ बुध भी गोचर करेंगे। ऐसे में आर्द्रा नक्षत्र में सूर्य का अबकी बार गोचर करना मिथुन और धनु सहित 5 राशियों के लिए विशेष लाभकारी रहेगा। आइए जानते हैं सूर्य के आर्द्रा नक्षत्र में गोचर से किन किन राशियों को मिलने वाला है सूर्य कृपा से लाभ और करियर में प्रमोशन।

मिथुन राशि : सूर्य गोचर से चमकेगी आपकी किस्मत

सूर्य के आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश करने से मिथुन राशि के जातकों की किस्मत में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। सूर्य के शुभ प्रभाव से आपको करियर में कई अच्छे मौके मिलेंगे। इस समय आपको अपने प्रमोशन से जुड़ी कोई खबर भी आपको मिल सकती है। यदि आप नौकरी में परिवर्तन के बारे में सोच रहे हैं तो आपका वह सपना भी इस अवधि में पूरा होने की उम्मीद है। पारिवारिक मामलों में भी आपको कोई बड़ी खुशी इस दौरान मिल सकती है। विद्यार्थियों को को भी किसी एग्जाम में बड़ी सफलता मिलने के योग हैं। आपकी आर्थिक स्थिति इस दौरान पहले से काफी ज्यादा बेहतर रहेगी और आय के अलग-अलग स्रोत से

सिंह राशि : सूर्य गोचर से जीवन में आएंगी अपार खुशियां
सिंह राशि के लोगों के लिए सूर्य का आर्द्रा नक्षत्र में गोचर सर्वोत्तम रहने साबित होने वाला है। इस दौरान आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर कोई बड़ा पद भी मिल सकता है। आने वाला समय आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है। इसलिए आपने जो भी काम सोचे हुए थे उन्हें अब पूरा करने के लिए समय शुभ रहेगा। इस अवधि में आपके पास एक अच्छी मात्रा में सेविंग रहेगी। शादीशुदा जातकों के लिए यह समय लाभकारी कहा जा सकता है। इस दौरान आपके जीवनसाथी को तरक्की मिलने से घर परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा।

तुला राशि : सूर्य गोचर से तरक्की के साथ बढ़ेगी कमाई
सूर्य के गोचर से तुला राशि के जातकों के जीवन में एक बैलेंस आएगा। इस दौरान आपको तरक्की और कमाई में वृद्धि दोनों मिलेंगे। आपको नौकरी में एक के बाद एक कई अच्छे अवसर मिलेंगे। बस अपनी आसपास के लोगों से अपने संबंध थोड़े मधुर रखें। परिवार की तरफ से आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। जिन लोगों के वैवाहिक जीवन में समस्या चल रही थी अब वह खत्म होने जा रही है। इसके अलावा आपकी सोची हुई योजनाओं पर काम शुरू करने के लिए समय बहुत ही अच्छा साबित होगा। इस दौरान शुरू किया गया काम आपको भविष्य में अच्छे परिणाम देगा।

धनु राशि : सूर्य गोचर से डबल होगी आपकी कमाई
सूर्य के गोचर से धनु राशि के जातकों की लोकप्रियता में वृद्धि मिलने के योग हैं। यह अवधि व्यापारियों के लिए बहुत ही अच्छी साबित होने वाली है। आपको व्यापार में डबल लाभ मिलने के योग हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए पदोन्नति मिलने के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में आपको कई नए और बड़े अधिकारी दिए जा सकते हैं। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें कुछ अच्छे अवसर मिल सकते हैं। आपको इस अवधि में निवेश से लाभ मिलने के योग भी बन रहे हैं। इसके अलावा जिन जातकों की सेहत काफी समय से खराब चल रही थी अब उनकी तबीयक में सुधार देखने को मिलेगा।

कुंभ राशि : सूर्य गोचर से तनाव से मिलेगी मुक्ति
सूर्य के इस गोचर से कुंभ राशि के लोगों के लिए अच्छे दिन शुरू होने वाली हैं। इस अवधि में आपको तनाव से मुक्ति मिलेगी। इतना ही नहीं आपको भाग्य का पूरा साथ भी मिलने वाला है। पिछले काफी समय से आपके जो भी कार्य अटके हुए थे वह इस अवधि में पूरे होते नजर आ रहे हैं। इस राशि के जो लोग उच्च शिक्षा हासिल करना चाहते हैं उनके अटके हुए सभी कार्य बनते जाएंगे। इतना ही नहीं आपकी कमाई भी इस दौरान डबल हो सकती है बस इसके लिए आपको अपनी मेहनत और लग्न में कमी नहीं करनी है। आपको अपनी मेहनत का अच्छा फल मिलेगा।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments