Saturday, July 20, 2024
Google search engine
Homeबड़ी खबरNDA और INDIA में सिर्फ 30 सीटों का अंतर,कभी भी गिर सकती...

NDA और INDIA में सिर्फ 30 सीटों का अंतर,कभी भी गिर सकती है सरकार-खरगे.

असल न्यूज़: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार अपने काम पर लग चुकी है. वहीं, विपक्ष बार-बार कह रहा है कि ये सरकार ज्यादा दिन चलने वाली और कभी भी गिर सकती है. इसी क्रम में आज शुक्रवार को एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई में इसे दोहराया है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने न्यूज एजेंसी एएनआई से हुई बातचीत में कहा, “एनडीए सरकार गलती से बनी है. मोदी जी के पास जनादेश नहीं है. यह अल्पमत की सरकार है. यह सरकार कभी भी गिर सकती है. हम चाहेंगे कि यह चलती रहे, देश का भला हो, हम सब मिलकर देश को मजबूत करें लेकिन हमारे प्रधानमंत्री की आदत है कि जो अच्छा चल रहा है, उसे चलने नहीं देते. फिर भी हम देश को मजबूत बनाने में सहयोग करेंगे.”

गौरव गोगोई क्या बोले?

कांग्रेस सांसद ने कहा, “एनडीए और INDIA गठबंधन के बीच मात्र 30 सीटों का अंतर है. मैं इस जनादेश को बीजेपी को नैतिक रूप से परास्त करने वाला मानता हूं, खासकर पीएम मोदी को, जो खुद वाराणसी में कई चरणों में पीछे रहे. वे जीते जरूर, लेकिन यह जीत उतनी सुखद नहीं थी. जेडी(यू) और टीडीपी इस सरकार के दो महत्वपूर्ण स्तंभ हैं. पीएम मोदी ने चुनाव के दौरान कांग्रेस के घोषणापत्र के बारे में झूठ फैलाया. मुझे उम्मीद है कि वे टीडीपी का घोषणापत्र पढ़ेंगे. सरकार बने अभी ज्यादा समय नहीं हुआ है और जेडी(यू) ने अग्निवीर योजना की समीक्षा करने को कहा है.

बता दें मल्लिकार्जुन खरगे और गौरव गोगोई ने सरकार गिरने की बात कही है. लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजों में बीजेपी को 240 सीटें, टीडीपी को 16 सीटें और जेडीयू को 12 सीटें मिलीं. इसके साथ ही एनडीए में अन्य दल भी शामिल हैं और इस तरह मिलाकर एनडीए को 292 सीटों के साथ बहुमत मिला है. वहीं, कांग्रेस के अलावा अन्य विपक्षी दल दावा कर रहे हैं कि टीडीपी और जेडीयू के हाथ खींचने पर सरकार के पास बहुमत नहीं बचेगा.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments