Saturday, July 20, 2024
Google search engine
HomeराजनीतिCM केजरीवाल को मिली बड़ी राहत…पत्‍नी सुनीता को ट्रायल कोर्ट ने दिया...

CM केजरीवाल को मिली बड़ी राहत…पत्‍नी सुनीता को ट्रायल कोर्ट ने दिया ये विशेष अधिकार

असल न्यूज़: सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्‍ली की राउज एवेन्‍यू कोर्ट ने शनिवार को बड़ी राहत प्रदान की. तिहाड़ जेल में चीफ मिनिस्‍टर की समय-समय पर मेडिकल जांच होती रहती है. अब उनकी पत्‍नी सुनीता केजरीवाल को मेडिकल बोर्ड से मिल सकेंगी. सीएम की वाइफ को सभी मेडिकल रिपोर्ट उपलब्‍ध कराई जाएंगी. वो मेडिकल बोर्ड से अब केजरीवाल के डाइट प्‍लान पर भी चर्चा कर सकती हैं. सीएम फिलहाल दिल्‍ली शराब घोटाले से जुड़े मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा राउज एवेन्‍यू कोर्ट में याचिका लगाई गई थी, जिसमें कहा गया था कि मेडिकल बोर्ड से परामर्श के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पत्नी सुनीता केजरीवाल की उपस्थिति की इजाजत दी जाए. प्रवर्तन निदेशालय की तरफ से इस याचिका का विरोध किया गया. कोर्ट ने ईडी की एक नहीं सुनी और सीएम की वाइफ को मेडिकल बोर्ड से सलाह लेने की इजाजत प्रदान कर दी. दिल्‍ली के सीएम को ईडी से जुड़े मामले में निचली अदालत से जमानत मिल चुकी है. हालांकि इसपर हाईकोर्ट अंतरिम स्‍टे लगाया हुआ है. डिटेल सुनवाई के बाद ही हाईकोर्ट इसपर कोई अंतिम फैसला लेगा.

सीबीआई ने भी केजरीवाल को किया अरेस्‍ट
इसी बीच सीबीआई ने भी दिल्‍ली के कथित शराब घोटाले से जुड़े भ्रष्‍टाचार के मामले में सीएम केजरीवाल को अरेस्‍ट कर लिया है. वो फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद हैं. जबतक सभी मामलों में जमानत नहीं मिला जाती, सीएम जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे. हाईकोर्ट के समक्ष केजरीवाल की जमानत याचिका लंबित है. उन्‍होंने सीबीआई द्वारा उन्‍हें अरेस्‍ट किए जाने का भी विरोध करते हुए एक याचिका हाईकोर्ट में लगाई है.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments