Monday, September 16, 2024
Google search engine
HomeJobsUP पुलिस भर्ती में पेपर लीक कराने वाले फिर हुए एक्टिव, इस...

UP पुलिस भर्ती में पेपर लीक कराने वाले फिर हुए एक्टिव, इस बार टेलिग्राम पर दे रहे ये ऑफर.

असल न्यूज़: उत्तर प्रदेश में पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए 23, 24, 25, 30, और 31 अगस्त को फिर से परीक्षा आयोजित की जाएगी. ऐसी खबर मिली है कि इस बार भी नकल माफिया सक्रिय हो गए हैं और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टेलीग्राम पर फर्जी पेपर देने का लालच देकर छात्रों से ठगी करने की कोशिश कर रहे हैं. मालूम हो कि पहले भी इसी तरह की घटनाएं हुई थीं, जिसमें कई लोग पकड़े गए थे. अब एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) इन माफियाओं पर नजर रख रही है और इनकी गतिविधियों को रोकने के लिए सख्त कदम उठा रही है.

छात्रों के बीच डर का माहौल?

फरवरी में यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा कैसे लीक हुई थी?

फरवरी में आयोजित यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा में पेपर लीक का मामला सामने आया था. मालूम हो कि भर्ती परीक्षा का पेपर लीक प्रिंटिंग प्रेस के जरिए हुआ था. जैसे ही पेपर प्रिंटिंग प्रेस से निकला और इसे ट्रांसपोर्ट करवाने वाली कंपनी के पास पहुंची, तभी ये लीक करवा दिया गया. पेपर लीक करवाने के लिए पूरी योजना बनाई गई थी.

सोशल मीडिया पर इसको लेकर कई वीडियो और फोटो वायरल हो रहे थे. इसके बाद सिपाही भर्ती बोर्ड ने मामले की जांच की थी. जिसके बाद यूपी सरकार ने सिपाही भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया था और मामले की जांच एसटीएफ को सौंपी थी. पेपर लीक होने के बाद पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड की DG रेणुका मिश्रा को भी पद से हटाया गया था.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments