Sunday, April 14, 2024
Google search engine
Homeधर्मHindu New Year: 30 वर्षों बाद शुभ योग में हिंदू नववर्ष की...

Hindu New Year: 30 वर्षों बाद शुभ योग में हिंदू नववर्ष की शुरुआत, इन राशि वालों को मिलेगा सबकुछ

असल न्यूज़: वैदिक पंचांग की गणना के अनुसार 09 अप्रैल से हिंदू नववर्ष विक्रम संवत 2081 की शुरुआत होने जा रही है। हालांकि अंग्रेजी कैलेंडर के अनुसार नए साल की शुरुआत 01 जनवरी से होती है, लेकिन नया हिंदू वर्ष चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा से होती है और सभी व्रत-त्योहार हिंदू कैलेंडर की तिथियों के आधार पर ही मनाया जाता है। इस बार नया हिंदू नववर्ष विक्रम संवत बहुत ही खास रहेगा। वैदिक ज्योतिष शास्त्र की गणना के मुताबिक करीब 30 वर्षों बाद नववर्ष की शुरुआत शुभ राजयोगों में होगी। 09 अप्रैल को हिंदू नववर्ष विक्रम संवत 2081 का पहला दिन होगा और इस दिन अमृत सिद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और शश राजयोग का संयोग बन रहा है। इस बार विक्रम संवत 2081 के राजा मंगल होंगे और मंत्री शनिदेव होंगे। ऐसे में पूरे साल शनि और मंगलदेव का प्रभाव बना रहा है।

हिंदू नववर्ष पर 3 राजयोग
09 अप्रैल को हिंदू नववर्ष की शुरुआत सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग और शश राजयोग में होगी। इसके अलावा साल के पहले दिन रेवती और अश्विनी नक्षत्र भी संयोग बन रहा है। इस दिन चंद्रमा गुरु की राशि मीन में होंगे। शनि देव स्वयं की राशि कुंभ में विराजमान होकर शश राजयोग का भी निर्माण होगा। वैदिक ज्योतिष शास्त्र की गणना के मुताबिक 09 अप्रैल को सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग सुबह 07 बजकर 32 मिनट से आरंभ हो जाएगी। नया हिंदू वर्ष के राजा मंगल और मंत्री शनिदेव के होने का प्रभाव सभी 12 राशियों के लोगों पर पड़ेगा लेकिन कुछ राशि के लोगों को भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा जिससे उनके जीवन में सुख-शांति और अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी।

इन राशि वालों के लिए नया हिंदू वर्ष होगा शुभ साबित

वृषभ राशि
हिंदू नववर्ष विक्रम संवत 2081 पर बने तीन शुभ योगों का सबसे ज्यादा फायदा वृषभ राशि के जातकों को मिलने वाला है। इस राशि के जातकों को नए-नए अवसर मिलेंगे। जो लोग बेरोजगार हैं उन्हें नौकरी के अवसर प्राप्त होंगे और जो लोग नौकरी में परिवर्तन की आशा रहते हैं उन्हे भी अच्छे अवसरों की प्राप्ति होगी। कार्यों में अच्छी सफलता मिलेगी और कार्यक्षेत्र में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। इनकम में इजाफा होने के संकेत हैं। आर्थिक स्थिति में पहले के मुकाबले मजबूती आएगी। जिन जातकों ने अगर कोई कर्ज ले रखा है उन्हे कर्जों से मुक्ति मिलेगी। व्यापार करने वालें जातकों को अच्छा मुनाफा और योजनाएं रफ्तार पकड़ेंगी। भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी

मिथुन राशि
मिथुन राशि के जातकों के लिए नववर्ष विक्रम संवत 2081 बहुत शुभ और लाभदायक रहने वाला होगा। आपके जीवन में खुशियां और अच्छी सफलता प्राप्ति करने के योग बन रहे हैं। जमीन-जायदाद में आपका निवेश बढ़ सकता है। आने वाला समय आपका होगा। जो लोग व्यापार में किसी के साथ साझेदारी में उन्हे अच्छा फायदा मिलेगा। आय में बढ़ोतरी और अतिरिक्ति आय के स्त्रोतों में इजाफा होगा। समाज में मान-सम्मान और परिवार में खुशियां बढ़ेंगी। प्रेम जीवन जीने वाले जातकों को अपने साथी से मधुर संबंध स्थापित होंगे।

धनु राशि
नववर्ष हिंदू कैलेंडर के अनुसार धनु राशि के जातकों के लिए नया साल बहुत ही शानदार रहेगा। आपको हर एक काम में अच्छी सफलता हासिल होगी। कठिन से कठिन काम आसानी से पूरे होंगे जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। नौकरीपेशा जातकों को नई नौकरी के कई प्रस्ताव आएंगे। जीवन में धन की कोई कमी महसूस नहीं होगी। धन लाभ के कई अवसर आपको मिलेंगे। आर्थिक रूप से आपके जीवन में पूरे साल संपन्नता रहेगी।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments