Sunday, April 14, 2024
Google search engine
HomeEntertainmentYouTube Update: गाने के बोल याद नहीं आ रहे? कोई बात नहीं,...

YouTube Update: गाने के बोल याद नहीं आ रहे? कोई बात नहीं, अब गुन-गुनाकर सर्च कर सकेंगे

असल न्यूज़: कई बार ऐसा होता है कि हम कोई गाना सुनना चाहते हैं लेकिन उसके बोल याद नहीं आते। ऐसे में बहुत परेशान हो जाते हैं, लेकिन अब YouTube ने आपकी परेशानी को दूर कर दिया है। अब आप YouTube Music पर गुन-गुनाकर गाने सर्च कर सकेंगे। YouTube ने इसका अपडेट जारी कर दिया है जो कि धीरे-धीरे लोगों को मिल रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक YouTube एप में अब गुन-गुनाकर सर्च करने के लिए एक अलग से सर्च बार मिला है। इस फीचर को पहली बार बीटा टेस्टिंग में पिछले साल अक्तूबर में मोबाइल एप पर देखा गया था। नए अपडेट के बाद यूजर्स किसी म्यूजिक बोलकर, गाकर और गुन-गुनाकर सर्च कर सकेंगे।

इस फीचर को इस्तेमाल करना भी बहुत ही आसान है। आपको YouTube म्यूजिक एप में जाना होगा और सर्च बार पर क्लिक करना होगा। उसके बाद दो ऑप्शन Voice और Song मिलेंगे। वॉयस सर्च में आप बोलकर किसी गाने को सर्च कर सकेंगे और सॉन्ग में गुन-गुनाकर किसी म्यूजिक को सर्च किया जा सकेगा।

YouTube Music का यह फीचर गूगल असिस्टेंट और गूगल सर्च को भी सपोर्ट करेगा। पिक्सल फोन यूजर्स के पास Now playing फीचर भी है जिसकी मदद से वे किसी म्यूजिक को सर्च कर सकेंगे।

बता दें कि पिछले हफ्ते ही YouTube ने प्रीमियम सब्सक्रिप्शन को 10 अन्य देशों में लॉन्च किया है जिनमें अजरबैजान, कजाकिस्तान, लीबिया, मोरक्को, रियूनियन, तंजानिया, युगांडा, यमन, जिम्बाब्वे जैसे देश शामिल हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments