Sunday, July 21, 2024
Google search engine
Homeटेक्नोलॉजीCNG Bike News: दुनिया की पहली CNG बाइक मार्केट में आने को...

CNG Bike News: दुनिया की पहली CNG बाइक मार्केट में आने को तैयार.

असल न्यूज़: बजाज ऑटो दुनिया की पहली सीएनजी बाइक मार्केट में लाने की तैयारी कर रही है. कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज ने हाल ही में ये अनाउंस किया कि इस साल जून में बजाज अपनी पहली सीएनजी बाइक लॉन्च कर रही है. बजाज ने अपनी इस सीएनजी बाइक को एक अलग नाम भी दे दिया है. बजाज अपने सीएनजी मॉडल्स के लिए आने वाले समय में कंपनी का सब-ब्रांड भी ला सकती है.

पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, राजीव बजाज अगले पांच साल के लिए कॉरपोरेट सोशल रेनपॉन्सबिलिटी में पांच हजार करोड़ के निवेश की बात कह रहे थे, तभी उन्होंने सीएनजी बाइक के डेवलेपमेंट की बात को कंफर्म किया. इससे पहले चार पहिया और तीन पहिया वाहनों के कई सीएनजी मॉडल और उनके वेरिएंट ग्लोबल और इंडियन मार्केट में देखने को मिल चुके हैं.

दुनिया की पहली सीएनजी बाइक

सीएनजी मोटरसाइकिल बजाज के सबसे शानदार प्रोजेक्ट में से एक है. कंपनी पहले केवल सीएनजी में थ्री-व्हीलर बनाने के बारे में जानी जाती थी, लेकिन सीएनजी की तकनीक को टू-व्हीलर में तैयार करके, ऐसा करने वाली बजाज दुनिया की पहली कंपनी बनने वाली है. जून में इस सीएनजी बाइक के लॉन्च होते ही यह दुनिया की पहली सीएनजी बाइक बन जाएगी.

बजाज ऑटो की सीएनजी के फीचर्स

ऑटोमेकर कंपनी बजाज की इस सीएनजी बाइक का नाम बजाज ब्रूजर (Bajaj Bruzer) होगा. इस बाइक में टेलपाइप एमीशन को कम किया गया है. साथ ही 50 फीसदी कार्बन-डाइ-ऑक्साइड (CO2) के एमीशन को भी कम किया गया है. बजाज के सीएनजी मॉडल में सेकंड स्टोरेज सिलेंडर भी होने वाला है. बजाज अपने सीएनजी प्रोडक्ट्स के लिए एक नया सब-ब्रांड लाने की भी सोच रही है. बजाज की इस सीएनजी बाइक की कीमत पेट्रोल वेरिएंट से ज्यादा हो सकती है. इसके पीछे की वजह इसकी मैनुफैक्चरिंग कॉस्ट का ज्यादा होना है.

CNG पंप ढूंढने का झंझट होगा खत्म, बस गूगल मैप में ऐसे करें सेव

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments