Saturday, July 20, 2024
Google search engine
HomeDelhi NCRDelhi: शिक्षा मंत्रालय में नौकरी दिलाने के नाम पर युवती से लाखों...

Delhi: शिक्षा मंत्रालय में नौकरी दिलाने के नाम पर युवती से लाखों की ठगी, दो सगे भाई गिरफ्तार

असल न्यूज़: शिक्षा मंत्रालय में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर ठगी करने वाले दो सगे भाइयों को उत्तरी जिला के साइबर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान सेक्ट-9, विजय नगर, गाजियाबाद निवासी सागर सिंह (26) और सौरभ सिंह (24) के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपियों के पास से कुल पांच मोबाइल व तीन सिम कार्ड बरामद किए हैं।

आरोपियों ने सरकारी नौकरी की तलाश कर रही एक छात्रा से तीन लाख रुपये की ठगी की। शिकायत करने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों को खोज निकाला। जांच हुई तो पता चला कि दोनों भाई पिछले काफी समय से इसी तरह ठगी कर रहे हैं। इनके मोबाइल फोन पर दर्जनों फर्जी आईडी बरामद हुई हैं। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

उत्तरी जिला के पुलिस उपायुक्त मनोज कुमार मीना ने बताया कि पिछले दिनों एक छात्रा ने साइबर थाने में ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। पीड़िता ने बताया कि वह ग्रेजुएशन करने के बाद पीजी कर रही है। वह सरकारी नौकरी की तलाश भी कर रही है। पिछले दिनों उसने फेसबुक पर संतनगर, बुराड़ी नामक ग्रुप में शिक्षा मंत्रालय में सरकारी नौकरी के लिए एक विज्ञापन देखा था।

उसमें दावा किया गया था कि मंत्रालय में 12 पोस्ट पर भर्ती होना है। इसके बाद पीड़िता ने आरोपियों से संपर्क किया। आरोपियों ने व्हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर पर उससे बात की। बाद में उसके सभी दस्तावेज मंगवाने के बाद आरोपियों ने उससे शिक्षा मंत्रालय के फर्जी ईमेल आईडी से संपर्क किया। पीड़िता ने मेल चेक उन पर विश्वास कर लिया।

इसके बाद प्रोसेसिंग फीस, इंटरव्यू, एलिमिनेशन राउंड फीस व अन्य मदों में पीड़िता से तीन लाख रुपये ले लिए। रुपये लेने के बाद न तो उसे नौकरी मिली और न ही उसके पैसे वापस हुए। 12 जून को पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की। काफी प्रयास के बाद उनकी लोकेशन गाजियाबाद के विजय नगर की मिली।

पुलिस ने काफी प्रयासों के बाद दोनों आरोपियों को विजय नगर स्थित उनके घर से दबोच लिया। दोनों सगे भाई हैं। जल्दी रुपये कमाने के चक्कर में आरोपियों ने ठगी का धंधा शुरू कर दिया। आरोपियों के मोबाइल में काफी फर्जी आईडी मिली हैं। इनमें कई आईडी लड़कियों के नाम से भी बनी हुई हैं। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments